ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सिदो-कान्हू मुर्मू विवि में लागू होगा ड्रेस कोड
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2017 5:14:35 PM
सिदो-कान्हू मुर्मू विवि में लागू होगा ड्रेस कोड

 दुमका। बाप-बेटे में दूरी होगी तो परिवार टूटेगा। संवादहीनता से परिवार टूटेगा। जरूरत है छात्रों और शिक्षकों में समन्यवय करने की। यह बातें सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के नए कुलपति डॉ मनोरंजन प्रसाद सिन्हा ने कहीं। सिन्हा ने कहा कि विवि में जल्द ही ड्रेस कोड लागू होगा। विश्वविद्यालय में एमएलटीएस और फिजियोथेरेपी की पढ़ाई भी शुरू होगी। वह शनिवार को एसपी कॉलेज परिसर स्थित आदिवासी हॉस्टल नंबर 1 के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने छात्रावासों में रसोईये की समस्या पर कहा कि कब से रसोईये की कमी हुई है, लिखित दे, जिससे संबंधित विभाग के पदाधिकारी से संपर्क कर उसे मुहैया करवाया जा सके। 

उन्होंने कहा कि विवि का सबसे बड़ा रोग सेशन लेट होना है। सेशन नियमित कर रिजल्ट में कोई परेशानी न हो, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा। अन्य विवि में नामांकन के लिए वहां की शैक्षणिक जानकारी भी छात्रों को दी जायेगी। उन्होंने कहा कि छात्रों को आंदोलन की कोई आवश्यकता नहीं है, आंदोलन विवि प्रशासन करेगा। सीबीसीएस कोर्स लागू होने से छात्र अपना क्रेडिट आसानी से अन्य विवि में ट्रांसफर कर सकेंगे। यहां डिग्री वन और टू की पढ़ाई पूरी करते हैं, तो अन्य विवि में डिग्री थ्री की पढ़ाई आसानी से पूरी कर सकेंगे। 
उन्होंने कहा कि नौकरी करने पर भी क्रेडिट सिस्टम ट्रांसफर कर बाद में भी पढ़ाई पूरी कर सकेंगे। सीबीसीएस से फायदा यह है कि साइंस के बच्चे आर्ट्स की भी पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि कोई बच्चा कमजोर नहीं होता है जिन्हें अवसर मिलता है, वह अवश्य आगे बढ़ते हैं। इस अवसर पर हॉस्टल सुपरिटेंडेंट डॉ शम्स तबरेज खान, छात्र नेता श्यामदेव हेम्ब्रम, एसपी कॉलेज अध्यक्ष फ्रांसिस टुडू, छात्रनायक आलोक सोरेन, ठाकुर हांसदा, राजीव बास्की तथा अशोक अंबेडकर उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS