ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
भविष्य की सोच में अच्छा वर्तमान नहीं खोने की अपील
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2017 6:06:49 PM
भविष्य की सोच में अच्छा वर्तमान नहीं खोने की अपील

दुमका, (हिस)। आज फिर एक हुल की आवश्यकता है। हुल का उलगुलान आज के परिपेक्ष्य में अशिक्षा, शिक्षा की चरमराई व्यवस्था, गरीबी एवं बेरोजगारी के खिलाफ करने की जरूरत है। उक्त बातें सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय में आयोजित हुल दिवस से पूर्व राष्ट्रीय सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि विनोवा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के कुलपति प्रो रमेश शरण ने कही। उन्होंने भविष्य की सोच में अच्छा वर्तमान नही खोने की अपील की।

उन्होंने विकास में सहभागिता में सहयोग, पांचवीं अनुसूची में सम्मिलित जनजातीय आदि को लेकर हुल की आगाज करने का आह्वान किया। साथ ही हुल की धरती संताल परगना के धरती पर हुल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करना सौभाग्य एवं खुशी का पल बताया। 
साथ ही हुल की आवश्यकता वैचारिक क्रांति के रूप में आगाज करने की अपील की। उन्होंने हुल को इतिहास के पन्नों में उचित स्थान नही देने की बात करते हुए कहा कि वर्तमान में ज्वलनशील मुद्दों के खिलाफ हुल की आगाज कर नया इतिहास रचने का आह्वान किया।
उन्होंने देखने के नजरिया में बदलाव पर जोर दिया। वस्तुस्थिति को बदल वर्तमान में जीने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्तमान भूत एवं भविष्य की संयोग को वर्तमान बतलाया। वर्तमान और वर्तमान में दुनिया बदलने की प्रयास करने और भविष्य की सोच में अच्छा वर्तमान नही खोने की अपील की। उन्होंने कहा कि भविष्य की चिंता में खुद मिटना सही नही है।सिदो कान्हू को याद करते हुए कांटो में चलने वाले पैर ही पूजे जाने की बात कही। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS