ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
झारखंड
डॉ हनीफ की रचना का विमोचन
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2017 4:09:21 PM
डॉ हनीफ की रचना का विमोचन

दुमका, (हि.स.)। सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मनोरंजन प्रसाद सिन्हा ने दिग्घी परिसर स्थित कार्यालय में एसपी महिला कॉलेज के अंग्रेजी शिक्षक डॉ हनीफ की रचना का विमोचन किया। इसमें भारतीय दर्शन के साथ-साथ धार्मिक अनुष्ठान में हो रहे रुपये के दोहन को बखूबी बताने का प्रयास किया है। इस अवसर पर कुलपति डॉ सिन्हा ने डॉ हनीफ को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि ऐसे काम से विश्वविद्यालय का नाम रौशन होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षक को पठन-पाठन, शोध के अलावा ऐसी रचनायें आगे बढ़ने में प्रेरित करती है। उन्होंने शिक्षकों और छात्रों को सत्र नियमित करने में सहयोग करने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि सत्र 2017-18 डिग्री वन का हर हाल में 25 दिसंबर तक रिजल्ट प्रकाशित हो जायेगा।

उन्होंने परीक्षा नियंत्रक राजकुमार झा को डिग्री वन में नामांकन 30 जून तक लेने एवं 31 जुलाई रजिस्ट्रेशन का काम पूरा करने का निर्देश दिया। वही 02 जून से नामांकन प्रारंभ किया जायेगा। साथ ही कुलसचिव डॉ गौरव गांगुली को सिविल सर्जन, दुमका को पत्र लिख सप्ताह में दो दिन एक चिकित्सक को मुख्यालय दिग्घी परिसर में निर्धारित अवधि में तैनात करने का आग्रह किया। जिससे विश्वविद्यालय के छात्र और शिक्षकों की चिकित्सीय जांच हो सके। वही संताली अकादमी को पुनर्जीवित करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश देते हुए एक साल का अग्रिम योजना बनाकर सौंपने का निर्देश दिया। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ गौरव गांगुली, परीक्षा नियंत्रक राज कुमार झा उपस्थित थे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS