ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
धनबाद-चन्द्रपुरा रेल लाइन बंद करने का भारी विरोध
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 4:53:21 PM
धनबाद-चन्द्रपुरा रेल लाइन बंद करने का भारी विरोध

 धनबाद, (हि.स.)। धनबाद-चन्द्रपुरा रेल लाइन बंद किये जाने का जबर्दस्त विरोध हो रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को निचितपुर हाल्ट में रेल रोकने का प्रयास कर रहे पूर्व मंत्री ओपी लाल व जलेशवर महतो, जिप सदस्य सुभाष राय और जेएमएम नेता राजेंद्र प्रसाद राजा सहित 17 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। सुबह से ही निचितपुर में बंद समर्थक जुटने लगे थे। मौके पर बाघमारा डीएसपी बहामन टूटी, कतरास थानेदार सुषमा कुमारी, दंडाधिकारी और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। जनता के आक्रोश को देखते हुए निचितपुर स्टेशन को पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इस दौरान लोगों ने ढुलू महतो मुर्दाबाद के नारे भी लगाये। वहीं गौशाला पुल के पास कई मालगाड़ियों को रोका गया, पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद हालात को सामान्य किया। 

गौरतलब है कि धनबाद-चन्द्रपुरा रेल लाइन बंद होने पर लोगों का आक्रोश उफान पर है। प्रशासन की लाख चौकसी के बाद भी लोगों ने गुरुवार को अपना विरोध जताते हुए जगह-जगह स्टेशनों से गुजरने वाली मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेनों पर पथराव किया। इस दौरान विभिन्न विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया। प्रदर्शनकारियों ने धनबाद-गोमो रूट पर एलेप्पी एक्सप्रेस पर भी पथराव कर कई बोगियों की शीशे तोड़ डाले। इस घटना में तीन यात्री जख्मी हो गये। वही गौशाला पुल के पास कई मालगाड़ियों को रोकाकर पथराव किया, जिसमें ट्रेन का चालक बाल-बाल बचा। गोमो में भी लोगों ने रेलमार्ग को जाम कर दिया। जिसके बाद पुलिस की सारी तैयारी धरी की धरी नजर आने लगी। इसके बाद भी प्रशासन की ओर से स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश जा रही है। डीसी लाइन के बंद होने से न सिर्फ राजनीतिक दलों के लोग बल्कि आम जनता भी सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जता रही है। कतरास शहर एवं निचितपुर स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। डीसी रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बंद किये जाने के विरोध में कतरास बाजार भी पूरी तरह बंद रहा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS