ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार संपर्क क्रांति के बाद अब दरभंगा-अहमदाबाद एक्‍सप्रेस में लगी आग, धू-धू कर जलने लगी बोगी
By Deshwani | Publish Date: 7/9/2019 12:04:22 PM
बिहार संपर्क क्रांति के बाद अब दरभंगा-अहमदाबाद एक्‍सप्रेस में लगी आग, धू-धू कर जलने लगी बोगी

 दरभंगा। बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे के समस्तीपुर रेल मंडल में दरभंगा स्टेशन के वॉशिंग यार्ड में खड़े एक डिब्बे में आज सुबह आग लग गई। इसके चलते रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

 
वरीय वाणिज्य प्रबंधक समस्तीपुर रेल मंडल वीरेंद्र कुमार ने बताया कि वॉशिंग के इंतजार में होल्डिंग लाईन पर खड़ी एक कोच में आग लग गई। उन्होंने बताया कि अग्निशमन विभाग को सूचित करने के बाद मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते की चार टीमें आग पर काबू पाने के लिए करीब एक घंटे तक कोशिश कर रही है। रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी जवाहरलाल, दरभंगा जंक्शन के निदेशक बलराम समेत रेलवे के कई अधिकारी मौके पर उपस्थित हैं।
 
गौरतलब है कि आग से निपटने के लिए दरभंगा जंक्शन पर रेलवे की अपनी कोई व्यवस्था नहीं है। वहीं दरभंगा शहरी क्षेत्र में स्थित अग्निशमन कार्यालय के पास बड़ी गाड़ियां खराब पड़ी हैं। कम क्षमता वाली छोटी गाड़ियां है, जिससे आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतें आती हैं। आज भी तीन छोटी गाड़ियों से ट्रेन के डिब्बे में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।
 
बता दें कि इससे पूर्व 4 सितंबर की रात भी साफ-सफाई एवं धुलाई के लिए वॉशिंग यार्ड ले जाई जा रही बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन के एक कोच में आग लग गई थी, जिससे कोच पूरी तरह जलकर राख हो गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS