ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
दरभंगा में यातायात उल्लघंन करने वाले वाहन मालिकों की अब खैर नहीं - एसएसपी
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2019 8:56:58 PM
दरभंगा में यातायात उल्लघंन करने वाले वाहन मालिकों की अब खैर नहीं - एसएसपी

बैठक में एसएसपी श्री बाबूराम। फोटो-देशवाणी।


दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले ऑटो एवं वाहन चालकों को खैर नहीं।  यातायात नियमों का उल्लघन करने वाले वाहन चालकों पर दरभंगा की पुलिस कड़ी कार्रवाई करेंगी। उक्त बातें दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने कही। शहरी क्षेत्र की ट्रैफिक व्यवस्था को ट्रैक पर लाने के लिए बुधवार को एसएसपी श्रीराम थानाध्यक्षों व डीएसपी के साथ अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में बैठक कर रहे थे।
 
 
उन्होंने कहा कि ऑटो एवं वाहन चालकों अगर सड़क पर गाड़ी खड़ी कर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें पहले समझाया जाएगा। यदि नहीं समझेंगे तो उनपर कानूनी प्रक्रिया के तहत दंडात्मक कारवाई की जाएगी।
 

बैठक के दौरान उन्होंने शहर में विभिन्न चौक चौराहों पर दुकानदारो, टेंम्पो चालक एवं ठेला विक्रेता पर नकेल करने के लिए सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया । एसएसपी ने सभी थाना अध्यक्षों को शहरी क्षेत्र के सभी दुकानदारों एवं मॉल मालिकों से जाकर बताएं सड़क को अतिक्रमण न की बात बताने का निर्देश दिया।  वहीं उन्होंने नो-पार्किंग जोन में वाहन खड़ी न करने की हिदायत दी है।

दुकानदार दुकान के आगे सड़क किनारे सामान को फैलाकर न रखने की भी सलाह दी गयी है। ऑटो चालकां को हर हाल में वाहन चलाने वक्त ड्राइविंग लाइसेंस के अलावे वाहन संबंधित सभी कागजात साथ में रखने की चेतावनी भी दी। इसके अलावे ऑटो चालक ड्राइवर सीट की दाई ओर पैसेंजर को नहीं बैठाने का दिया गया है। साथ ही सभी टेम्पों चालकों को गाड़ी की दाहिनी तरफ में रॉड भी लगाना होगा। बच्चे व महिलाएं टेम्पो से दाहिनी तरफ न उतरें। यातायात नियमों का पालन करते हुए वनवे ट्रैफिक का भी उल्लंघन करने पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

बैठक के दौरान सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, लहेरिया सराय थानाध्यक्ष आरके शर्मा, नगर थानाध्यक्ष सीता राम प्रसाद,विश्वविद्यालय थाना अध्यक्ष जितेंद्र नारायण सिंह, बहादुरपुर थानाध्यक्ष ट्रैफिक प्रभारी जयनन्दन व बेता ओपी प्रभारी आशुतोष कुमार झा आदि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS