ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
लोगों की समस्याओं का समाधान शीध्र करने का डीएम डॉ चन्द्रशेखर ने दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2018 8:51:03 PM
लोगों की समस्याओं का समाधान शीध्र करने का डीएम डॉ चन्द्रशेखर ने दिया निर्देश


दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।
 
आम लोगों की समस्या के सहजता से समाधान के लिए लोक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। लोक संवाद शिविर में जन समस्याओं के जितने भी आवेदन प्राप्त हुए हैं। उसका समय सीमा के अंदर समाधान किये जाते है। दरभंगा जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने नवनिर्मित बिरौल में पंचायत सरकार भवन में आयोजित लोक संवाद शिविर कें अवसर पर उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि लोक संवाद शिविर में भूमिहीन महादलित परिवार के लिए आवास योग भूमि की उपलब्धता से संबंधित प्राप्त आवेदन पर जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश अंचल अधिकारी को दिया गया है। सड़क की समस्याओं से संबंधित आवेदन पर भी संबंधित विभाग को त्वरित कारवाई करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा जन वितरण प्रणाली, जमीन मापी, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं बिजली से संबंधित मामलों पर भी संबंधित अधिकारियों को जल्दी कारवाई कर समस्या का समाधान करने को कहा गया है।
 
लोक संवाद शिविर में उप विकास आयुक्त डॉ कारी प्रसाद महतो ने सरकार के सात निश्चय की योजनाओं एवं खुले में शौच मुक्त अभियान के बारे में भी लोगों को बताया। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह अपने घरों में शौचालय जरूर बनवाएं एवं उसका नियमित रूप से उपयोग करें तथा दूसरों को भी ऐसा करने को प्रेरित करें। जिन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि मिली है उनसे अपना घर जल्दी बनवा लेने को भी कहा गया।
 दरभंगा जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अधीक्षक गरिमा मल्लिक तथा अन्य अधिकारियों ने दिसंबर के अंतिम सप्ताह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिरौल आगमन के अवसर पर की जाने वाली तैयारियों का भी जायजा लिया। अधिकारियों ने सभा स्थल व हेलीपैड स्थल का भी निरीक्षण किया एवं उसे जल्दी तैयार कर लेने को कहा।
इस अवसर पर डीआरडीए निदेशक वसीम अहमद, सिविल सर्जन डॉ दिलीप कुमार मिश्रा, जिला कृषि पदाधिकारी, परियोजना निदेशक आत्मा, अनुमण्डल पदाधिकारी बिरौल, डीसीएलआर बिरौल, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बिरौल, डीपीआरओ लालबाबू, जिला आपूर्ति पदाधिकारी शत्रुघ्न कमती, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमण्डल गंडौल बिरौल पथ के निर्माण से जुड़ी एजेंसियों के प्रतिनिधि स्थानीय अधिकारी एवं काफी संख्या में आमजन तथा जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS