ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
जल-नल योजना में गबन के खिलाफ आंदोलनकारियों का चौथे दिन भी उपवास जारी, आरोपियों के विरूद्ध प्राथमिकी तक नहीं
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2018 11:00:00 PM
जल-नल योजना में गबन के खिलाफ आंदोलनकारियों का चौथे दिन भी उपवास जारी, आरोपियों के विरूद्ध प्राथमिकी तक नहीं

उपवास पर बैठे केवटी की बरही पंचायत के लोग। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा।  देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

लहेरियासराय धरना स्थल पर जिला पदाधिकारी के समक्ष चल रहे उपवास सह धरना के चौथे दिन भी जिले के कोई पदाधिकारी सुधि तक नहीं लेने आया। आंदोलनकारी केवटी प्रखंड की बरही पंचायत की जनता हैं।  बरही पंचायत में 14 वीं वित्त एवं मुख्यमंत्री सात निश्चय नल-जल योजना में मुखिया, वार्ड, प्रबंधन समिति एवं प्रखंड पदाधिकारी की कथित मिलीभगत कर करोड़ों की राशि के गबन का आरोप लगाते हुए न्याय के लिए ये धरना व उपवास पर बैठे हैं। आंदोलनकारियों की तबीयत बिगड़ती जा रही है।
 
इस संदर्भ में बरही पंचायत के सरपंच मो सुलेमान ने बताया कि विभिन्न पदाधिकारियों के जांच आदेश से गबन का मामला सामने आ चुका है। जिसमें मुखिया प्रबंधन समिति के साथ केवटी बीडीओं एवं मनरेगा के कनीय अभियंता भी गबन में शामिल हैं। फिर भी जिले के कई पदाधिकारी के द्वारा इस मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। बताया कि आरोपियों के विरूद्ध अभी तक प्राथमिकी भी नहीं दर्ज कराई गई है।
इन्होने कहा है कि जब तक जिला प्रशासन के द्वारा इन गबनकर्त्ता के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज नहीं की जायेगी तब-तक उपवास जारी रहेगा। उपवास करने वाले में मो असलम, मो इरशाद व हरिवंश यादव शामिल है। समर्थक के रूप में रामबाबू सहनी, मो सहरेज व राजेश कुमार शर्मा उपस्थित थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS