ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट योजना की राशि को गोलमाल करने वाले के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2018 11:00:00 PM
मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट योजना की राशि को गोलमाल करने वाले के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज

 

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।


दरभंगा के बहादुरपुर प्रखंड में मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट योजना से अवैध रूप से राशि निकालने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव पर 5 लाख की अवैध निकासी के आरोप लगे हैं। इसको लेकर जिलाधिकारी डॉ चन्द्रशेखर सिंह ने बीडीओ को अरोपियों के विरूद्ध एफआईआर करने और उन्हें बर्खास्त करने के आदेश दिए हैं।

 

 बहादुरपुर थाना अंतर्गत बसंतपुर पंचायत के वार्ड 5 के वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव पर तीन चेक से 5 लाख रुपये की अवैध निकासी का आरोप लगा है। जिसको लेकर दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ चन्द्रशेखर सिंह को प्रखंड मुख्यालय स्थित जन प्रतिनिधि भवन में सात निश्चय योजना की समीक्षा बैठक के दौरान पंचायत सचिव ने शिकायत की थी। बताया था कि बसतपुर पंचायत के वार्ड 5 उसमामठ गांव में श्री मांझी की पत्नी वार्ड सदस्य फूलों देवी एवं योगेंद्र मांझी के पुत्र विकास मांझी ने 5 लाख रुपये की अवैध निकासी कर ली है। जिसके कारण मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट की हर घर नल का जल योजना बाधित हो गयी है।

 

जिसके बाद जिलाधिकारी श्री सिंह ने वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को बर्खास्त करने की आदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया था। जिसके बाद बीडीओ ने पंचायत सचिव सतीश चंद भगत के द्वारा शनिवार को बहादुरपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें कहा गया है कि पंकज कुमार सिंह के द्वारा 2 लाख रुपये, राम बालक पासवान 1 लाख रुपये एवं मो साबिर के द्वारा 2 लाख रुपये की कुल 5 लाख रुपये की निकासी की गई है। एफआईआर की पुष्टि करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी आनंद प्रकाश ने करते हुए बताया कि सरकार की राशि गबन करने वाले दोषियों पर एफआईआर हुयी है। जिसमें कुछ और पंचायत में भी इस तरह की मामला है। जिसे नोटिस कर दी गई है। अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS