ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
जिलाधिकारी के साथ पदाधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण, जेल का मुख्य फाटक खोलने में देर, दो निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2018 8:30:05 PM
जिलाधिकारी के साथ पदाधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण, जेल का मुख्य फाटक खोलने में देर, दो निलंबित

 
दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।
 
 जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह व वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने मंडल कारा में औचन निरीक्षण किया। डीएम व एसएसपी के साथ अनुमण्डल पदाधिकारी राकेश गुप्ता व सदर डीएसपी मनोज कुमार भी थे। पदाधिकारियों के साथ डीएम व एसएसपी ने बुधवार की सुबह साढ़े पांच बजे दलबल के साथ मंडल कारा पहुंच गए।
 

औचक निरीक्षण के दौरान कई अपत्तिजनक सामान मिले। बताया गया है कि जेल गेट को खोलने में देर करने के आरोप में एडीएम ने राकेश गुप्ता ने दो पुलिसकर्मियों के विरूद्ध निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की है।
 
 
औचक निरीक्षण के क्रम में प्रतिबंधित दवा  स्पेस्मो प्रॉक्सीवोंन के 47 टेबलेट, 3 पैकेट सिगरेट, 25 ग्राम गांजा, 44 पाउच गुटखा, 55 पाउच पान मसाला एवं एक टूटा हुआ मोबाइल जैसे आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी। इन आपत्तिजनक सामग्रियों के पाए जाने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

कारा के मुख्य गेट खोलने में जान बूझकर देर किए जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश गुप्ता ने मुख्य गेट पर तैनात सिपाही धर्मेंद्र कुमार एवं सुप्रिया भारती को निलंबित करते हुए उस पर विभागीय कार्यवाही की अनुशंसा की है।
डीएम ने बताया कि बुधवार की सुबह विशेष अभियान के तहत मंडल कारा की तलाशी ली। इस मामले में अज्ञात बंदियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी जा रही है।
 

ज्ञात हो कि पहले से ही मंडल कारा चर्चा में रही है। कुछ माह पहले भी छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक सामान एवं नशीली पदार्थ बरामद किया गया था। जेल में आपत्तिजनक सामान कैसे पहुंचा, इन सब के बारे में छानबीन की जा रही है। बता दे कि दरभंगा मंडल कारा को संवेदनशील माना गया है और उसकी सुरक्षा की कड़ी इंतजाम किया गया है। इसके बावजूद भी आपत्तिजनक सामान व नशीली पदार्थ धड़ल्ले से जेल के अंदर पहुंँच रहा है। विष्व सूत्रों की मानें तो जेल के अंदर नशीली पदार्थ पहुंचाने में वहां के कुछ पुलिस कर्मियों का सीधा हाथ रहता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS