ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
शहर के सड़की जाम से अस्त-व्यस्त, मरीजों को हुई परेशानी
By Deshwani | Publish Date: 8/12/2018 11:23:42 PM
शहर के सड़की जाम से अस्त-व्यस्त, मरीजों को हुई परेशानी

शहर में लगी गाड़ियों की लम्बी कतार। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। मो अब्दुल कलाम।

 एसएससी परीक्षा को लेकर जिले के कई अहम मार्गों पर जाम की स्थिति देखी गयी। खासतौर से स्कूल से छूट्टी से घर लौटते बच्चों की हालत सबसे ज्यादा खराब थी। वैसे खास चौक-चौराहो पर पुलिस का इंतजाम किया गया था। बावजूद इसके सड़को पर चल रहे टेम्पो, रिक्सा व मोटरसाइकिलों की वजह से जाम कि स्थिति भयावह भी हो गयी। ऐसी स्थिति में मरीजों को जाम में फंस जाने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं कई लोगों ने बताया कि उन्हें बाहर जाना था। जाम की वजह से उनकी ट्रेनें छूट गईं।
 

 दरभंगा में वीआईपी सड़क और मुख्य पथ पर जिला प्रशासन की ओर से वनवे ट्रॉफिक व्यवस्था चालू की गई है। जिसके तहत दरभंगा पुरानी बस स्टैण्ड होते हुए दरभंगा स्टेशन, दोनार, अल्लपट्टी होकर टेम्पो और चार चक्का गाड़ी लहेरिया सराय पहुंचेगा।
 

 वहीं हजमा चौक से सभी चार चक्का गाड़ियां लाइट हाउस, नाका 6 व  नाका 5 होते हुए कादिराबाद होते जायेगी। लेकिन आज चौक-चौराहों पर पुलिस की भाड़ी व्यवस्था होने के बावजूद वनवे का खुलेआम उल्लघंन देखा गया। दोनों मुख्य सड़कों की दोनों तरफ से चार चक्का गाड़ी आती-जाती  देखी गयी। जिसे रोकने में ट्रॉफिक पुलिस नाकाम साबित हो रही थी। भीड़ का आलम यह था कि छोटी-छोटी गलियों में भी बड़ी गाड़ियों के घूस जाने से वहां जाम की स्थिति बन गयी थी। 
 

जिले में जाम की स्थिति का सबसे मुख्य कारण है सड़कों पर किया गया अतिक्रमण।  जिला प्रशासन द्वारा कुछ दिनों के लिए अतिक्रमण को खाली करा दिया जाता है। लेकिन पुनः लोग सड़को पर ही अपना कारोबार शुरू कर देते है। खासतौर से नाका नम्बर 6, नाका नम्बर 5, मिर्जापुर, दरभंगा टावर, हसन चौक, दरभंगा रेलवे स्टेशन, दोनार, कमर्शियल चौक, लहेरिया सराय टावर व हजमा चौक  की स्थिति अतिक्रमण की वजह से दयनीय हो जा रही है। जिसपर अगर जिला प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया तो आने वाले वक्त में पूरा शहर रेगंता हुआ नजर आयेगा। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS