ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
दरभंगा में आलू लदे ट्रक से 140 कार्टन विदेशी शराब जब्त, तीन धराए
By Deshwani | Publish Date: 8/12/2018 10:54:13 PM
दरभंगा में आलू लदे ट्रक से 140 कार्टन विदेशी शराब जब्त, तीन धराए

बरामद शराब के साथ मनीगाछी पुलिस। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। मनीगाछी। वीरेन्द्र।

 शुक्रवार की देर शाम एन एच-57 राजे टोल प्लाजा से पूरब राजू ढाबा के नजदीक सड़क किनारे खड़े ट्रक को संदेह के आधार पर जांच की गई। ट्रक की तलाशी करने पर आलू की बोरी एवं पुआल में छिपाकर रखी हुई 140 कार्टून विदेशी शराब बरामद की गई। साथ ही पुलिस ने ट्रक के खलासी सहित तीन लोगों पकड़ा है। थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि शराब सहित ट्रक को जब्त कर आगे की कारवाई की जा रही है। 
 
 

सूत्रों से पता चला है कि भारी मात्रा में बरामद शराब की यह खेप हरियाणा से चलकर मनीगाछी पहुंची थी। जब्त शराब में इम्पीरियल ब्लू 375 एमएल की 408, 180 एमएल की 1392, आफिसर्स च्वाइस ब्लू 375 एमएल की 456, 180 एमएल की 1344, पार्टी स्पेशल डीलक्स  180 एमएल की 1776 बोतल एवं ब्लू विस्की 180 एमएल की 475 बोतलें मिली। बोतलों में 1221.66 लीटर शराब मिली। 

 
सूत्रों से पता चला है कि यहां से इसे बिरौल ले जाने की योजना बनाई जा रही थी। इसी बीच संध्या गश्ती के दौरान पुलिस ने सड़क के किनारे लावारिस हालत मे ट्रक नंबर यूके 08 सीए-0540 को देखा। इसके साथ बिरौल के दो शराब कारोबारी भी साथ में थे। राजू ढाबा के नजदीक से ये बिरौल की ओर जाने वाले थे। संदेह के आधार पर पूछताछ करने की नियत जब पुलिस नजदीक पहुंची तो वहां ट्रक से दो लोगों को भागते हुए देखा गया। भागने में ट्रक का मुख्य चालक एवं एक अन्य सफल रहे। जबकि सह चालक भाग नहीं सका। थानाध्यक्ष ने नीचे बात करते हुए दो लोगों एवं ट्रक के सहचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामला सामने आया। 
 

शराब के साथ हिरासत में लिए गए तीन लोगों में हरियाणा के झझ्झर जिला के बेड़ी थाना क्षेत्र के बरहाना गांव निवासी उमेद सिंह का पुत्र रमेश सिंह एवं बिरौल थाना क्षेत्र के लदहो गांव निवासी शिव शंकर मंडल के पुत्र राधा मोहन प्रभु एवं शम्भु साहू के पुत्र राहुल साहू शामिल हैं।
 

 शराब जब्ती की सूचना पर मनीगाछी पहुंचे बेनीपुर के प्रभारी डी एस पी प्रफुल्ल कुमार सिन्हा ने घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। हिरासत में लिए गए इन लोगों से पूछताछ में मिले साक्ष्यों से पता चला है कि राधामोहन एवं राहुल भी हरियाणा से चलकर यहां तक आया था। इस संबंध में थानाध्यक्ष राजीव कुमार के बयान पर कांड संख्या 255/18 दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार करोबारियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। साथ ही इसमें संलिप्त अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS