ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
आइसा का चौथा जिला सम्मेलन सम्पन्न, विशाल माझी सचिव व अध्यक्ष प्रिंस कर्ण हुए निर्वाचित
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2018 8:51:47 PM
आइसा का चौथा जिला सम्मेलन सम्पन्न, विशाल माझी सचिव व अध्यक्ष प्रिंस कर्ण हुए निर्वाचित

सम्मेलन को संबोधित करते अतिथि। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। मो अब्दुल कलाम।
 
 
जुमला नहीं जवाब दो-पांच साल का हिसाब दो, नारा के साथ शिक्षा व रोजगार पर बढ़ते हमले के दौर में आइसा का चौथा जिला सम्मेलन गुरुवार को संपन्न हुआ।  बाबा नागार्जुन नगर, कॉमरेड विशेश्वर मांझी सभागार, कॉमरेड उमेश यादव मंच एमएमटीएम कॉलेज, दरभंगा में सम्मेलन आयोजित किया गया था। सम्मेलन की अध्यक्षता विशाल माँझी, प्रिंस कर्ण, मयंक कुमार यादव, सब्बाना खातून,गुंजन कुमारी की पांच सदस्यीय अध्यक्ष मंडल ने किया।
 
सम्मेलन का संचालन आइसा जिला संयोजक संदीप कुमार चौधरी ने किया। सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए भाकपा (माले) के वरिष्ठ नेता भूषण मंडल ने कहा कि पिछले साल छात्र संघ चुनाव हुए थे और जो प्रतिनिधि जीते उन्होंने कभी छात्रों के मुद्दे पर कुछ नहीं बोला। इसलिए इस बार छात्र संघ चुनाव में वैसे फासीवादी छात्र संगठन को धूल चटाने की जरूरत है और वैसी शक्ति को परास्त करने की जरूरत है।
 
 
वहीं मुख्य अतिथि के बतौर भाकपा (माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि मोदी सरकार देश की शिक्षा को कॉरपोरेट के हाथों सौपकर शिक्षा को बर्बाद करने के लिए निरंतर प्रयासरत है। जिसका छात्र संगठन आइसा लगातार विरोध कर रहा है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से आवाहन करते हुए कहा कि आने वाले समय मे जुमला नही जवाब, दो पांच साल का हिसाब दो, का नारा को बुलंद करते हुए संघर्ष में उतर जाने की जरूरत है।
 
 
वही अतिथि के बतौर जसम के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य प्रोफेसर सुरेंद्र प्रसाद सुमन ने कहा कि मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है तब से शिक्षा व रोजगार पर हमला तेज हुआ है। शिक्षा व रोजगार पर हो रहे हमले के खिलाफ मोदी सरकार को गद्दी से उखाड़ फेंकने की जरूरत है। सम्मेलन को इंसाफ मंच के प्रदेष उपाध्यक्ष नेयाज अहमद, प्रो कल्याण भारती, रोहित सिंह, षिवन यादव, शनिचरी देवी, रसीदा खातून, संतोष यादव आदि शामिल थे।
 
 
वहीं सम्मेलन से 25 सदस्यीय नई जिला कमिटी बनाई गई। सम्मेलन से अध्यक्ष के रूप में प्रिंस कुमार कर्ण व सचिव के रूप में विशाल माझी को चुना गया। उपाध्यक्ष के रूप में रमण कुमार निराला, जगदम्बा प्रसाद,गुंजन कुमारी, निशा कुमारी तथा सह सचिव के रूप में राजू कर्ण, शबाना खातून, रिद्धि रानी, मोहम्मद तालिब को चुना गया। कमिटी सदस्य के रूप मयंक कुमार यादव, मृत्युंजय कुमार, राहुल राज, आमोद कुमार अमन, उज्ज्वल सिंह, घनश्याम कुमार, रौशन कुमार, गोबिंद कुमार, सुनील कुमार, जितेंद्र कुमार, मोहम्मद सहाबुद्दीन, आशीष कुमार, सुमन कुमार झा, ललन कुमार यादव, अमन कुमार को चुना गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS