ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
8 से होगी कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा, अयुक्त ने कहा- निष्पक्ष, कदाचार मुक्त व पारदर्शी तरीके से कराएं संपन्न
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2018 7:55:30 PM
8 से होगी कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा, अयुक्त ने कहा- निष्पक्ष, कदाचार मुक्त व पारदर्शी तरीके से  कराएं संपन्न

परीक्षा को लेकर प्रशिक्षण में शामिल आयुक्त व अन्य। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी।

 बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 8, 9 एवं 10 दिसंबर को होने वाली प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में संबंधित अधिकारी अभी से लग जाएं एवं पूरी सूक्ष्मता तथा गंभीरता से सभी तैयारी स समय पूरी कर लें। प्रमंडलीय आयुक्त मयंक वरवड़े ने प्रमंडल अंतर्गत तीनों जिला के जिला पदाधिकारी एवं इस परीक्षा से संबंधित अन्य पदाधिकारियों की प्रमंडलीय सभागार में आयोजित ट्रेनिंग के दौरान उक्त बातें कही।
 
 
उन्होंने कहा कि यह परीक्षा बहुत ही महत्वपूर्ण है। परीक्षा को हर हालत में निष्पक्ष, कदाचार मुक्त एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराया जाना है। इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी एवं कर्मियों की जिला स्तर पर भी सघन ट्रेनिंग की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि लापरवाह पदाधिकारियों पर कार्रवाई भी होगी। प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि परीक्षा के संदर्भ में किसी भी तरह की परेशानी होने पर अपने जिलाधिकारी को अवगत कराएं।  ससमय सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित कर लें। प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव ने बताया कि इस परीक्षा के लिए पूरे राज्य में 571 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
 
 
उन्होंने बताया कि परीक्षा के सफल संचालन के लिए गश्ती दल दंडाधिकारी, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, उड़नदस्ता एवं प्रेक्षकों की समय से प्रतिनियुक्ति एवं उनका सघन प्रशिक्षण जिला स्तर पर आयोजित कर लिया जाना है।
 
 
बैठक में जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को भी निर्देश दिया गया कि वे अपने जिला के अंतर्गत सभी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर लें एवं वहां उपलब्ध तैयारियों से संतुष्ट हो लें। असामाजिक तत्व एवं अफवाह बाजों पर भी नजर रखने एवं उन पर सख्त कार्यवाई के निर्देश दिए गए। सभी जिलों में इस परीक्षा के सफल संचालन के लिए अपर समाहर्ता स्तर के नोडल पदाधिकारी तथा वरीय उपसमाहर्ता एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को सहायक नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। सभी केंद्रधीक्षकों से कहा गया कि वे सीटिंग प्लान को मुख्य गेट पर सुगोचर तरीके से समय लगवाना सुनिश्चित करें।  परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों का बायोमेट्रिक मशीन से उपस्थिति ली जाएगी।
 
 
 बैठक में उपस्थित दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जिला में इस परीक्षा के लिए की जाने वाली तैयारियों के बारे में बताया। अन्य जिलाधिकारियों ने भी परीक्षा को पूरी सफलता से संपन्न कराने के लिए अपने अपने सुझाव दिए। इस प्रमंडल स्तरीय ट्रेनिंग में जिलाधिकारी दरभंगा डॉ चंद्रशेखर सिंह, मधुबनी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, समस्तीपुर के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग के सचिव एवं , आयुक्त के सचिव विनय कुमार, क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी, अपर समाहर्ता मो मोबीन अली अंसारी, तीनो जिला के कोषागार पदाधिकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी, सभी जिलों के नोडल पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS