ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2018 8:58:18 PM
एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला को संबोधित करते बीडीओ व अन्य। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। कुशेश्वर स्थान पूर्वी। अमित पोद्दार।


खुले में शौच से मुक्ति को लेकर प्रखण्ड मुख्यालय के रेजड़ प्लेटफॉर्म पर एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन प्रखण्ड प्रमुख बिजल पासवान, बीडीओ अशोक कुमार जिज्ञासु व सीओ ओम प्रकाश गुप्ता ने सयुक्त रूप से दीप प्रयोजित कर किया।

 

कार्यशाला में बीडीओ श्री जिज्ञासु ने उपस्थित कर्मियों, जन प्रतिनिधि तथा शिक्षकों से कहा कि जितने भी नोडल पदाधिकारी है, वे महिलाओं को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित करें। ताकि हर धर में शौचालय का निर्माण हो। साथ ही नोडल पदाधिकारी, सहायक नोडल तथा  प्रखण्ड के सभी सरकारी कर्मी अपना-अपना सर्टिफिकेट अपने विभाग को भेजें। ताकि यह पता चले कि मेरे पास शौचालय है या नहीं।

 

वहीं उपस्थित शिक्षक से कहा कि प्रत्येक विद्यालय में तीन बजे अपने क्षेत्रों में बच्चों के साथ जागरूकता के लिए प्रभात फेरी निकाले और स्कूल में खेल-कूद भी कराने की बात कहीं। साथ ही बच्चों के साथ जिद करो कार्यक्रम का आयोजन करने की बात शिक्षको से कही।  डोर टू डोर कार्यक्रम के माध्यम से सरकारी कार्यक्रम को मुखिया पंचायत सचिव, सरपंच, वार्ड सदस्य, पंच आंगनबाड़ी सेविका, सहायका, डीलर, जीविका दीदी, शिक्षक और सभी सरकारी केंद्रों पर भी स्वस्च्छ भारत अभियान का बैनर लगाने की बात कही। ताकि उक्त स्थल से स्वस्छता का नारा लोगो तक पहुँचे।

 

वहीं बीडीओ श्री जिज्ञासु ने कहा कि प्रखण्ड के कुशेश्वर स्थान उत्तरी एवं सुघराईन पंचायत को 30 नवम्बर तक ओडीएफ घोषित करने का भी घोषणा की। मौके पर जितेंद्र ठाकुर, बिपिन कुमार, राधामोहन, चन्दन कुमार, ठाक्को सदा, किरण देव मिखिया, गंगा यादव व कुमोद सिंह सहित सभी नोडल पदाधिकारी ,शिक्षक तथा विभागीय कर्मी उपस्थिति थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS