ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
प्रेस दिवस पर दरभंगा डीएम ने कहा- खबरें संतुलित व तथ्यपरक होनी चाहिए
By Deshwani | Publish Date: 16/11/2018 11:00:00 PM
प्रेस दिवस पर दरभंगा डीएम ने कहा- खबरें संतुलित व तथ्यपरक होनी चाहिए

राष्ट्रीय प्रेस दिवस का उद्घाटन करते डीएम, एसएसपी व अन्य। फोटो- देशवाणी।

राष्ट्रीय प्रेस दिवस समारोह के मौके पर पत्रकारिता आचार नीति और चुनौतियां विषय पर सेमिनार।
 
दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।
 
मीडिया लोकतंत्रता की प्रहरी है। इसमें व्यक्तिगत हित नहीं होनी चाहिए। तभी हम निष्पक्ष पत्रकारिता कर सकते हैं। ये बातें डीएम डॉ चन्द्रशेखर सिंह ने अंबेडकर सभागार में आयोजित राष्ट्रीय प्रेस दिवस समारोह के मौके पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए कही।
 
 

सोशल मीडिया के कारण खबरों को दबा नहीं सकते- डीएम
 

  डिजिटल युग में पत्रकारिता आचार नीति और चुनौतियां विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि खबर में संतुलन व तथ्य होना चाहिए। कभी भी एक पक्षीय खबर नहीं होनी चाहिए। सोशल मीडिया की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसके बहुत सारे फायदे है। सोशल मीडिया के कारण आप कोई खबर को दबा नहीं सकते है। इसके माध्यम से कोई भी खबर आसानी से आमलोगों तक बहुत कम समय में पहुंच जाती है।
 
 
 
मीडिया को जानकारी के लिए नोडल पदाधिरी- एसएसपी
 
 
 एसएसपी गरिमा मल्लिक ने कहा कि मीडिया जनतंत्र की मजबूत स्तम्भ है। मीडिया को जितने अधिकार है उससे ज्यादा बड़ी जिम्मेदारी भी समाज के लिए है। मीडिया समाज का आईना होता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पुलिस मुख्यालय में एक नोडल अधिकारी को प्रतिनियुक्त किया जायेगा। जो उनकी अनुपस्थिति में मीडिया को कोई भी जानकारी दे सकें। उन्होंने कहा कि मीडिया एक्सक्लूसिव खबर के चक्कर में कभी न पड़ कर तथ्यपरक व बैलेंस खबर ही दें। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत डीएम, एसएसपी, सहायक समाहर्ता व जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर की।
 
 
मौके पर वरीय पत्रकार रवि भूषण चतुर्वेदी, प्रमोद गुप्ता, देवेंन्द्र कुमार ठाकुर, भवन मिश्रा, मो अब्दुल कलाम उर्फ गुड्डु राज, लालबाबू पासवान, राकेष कुमार झा, फिरोज अहमद, अभिषेक कुमार, अमित कुमार, संजय मिश्रा व संजय दास आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS