ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
52 करोड़ की लागत से 100 शय्या का होगा निर्माण- सरावगी
By Deshwani | Publish Date: 15/11/2018 8:45:43 PM
52 करोड़ की लागत से 100 शय्या का होगा निर्माण- सरावगी

गोशाला में झंडातोलण करते विधायक संजय सरावगी। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

दरभंगा गोशाला सोसायटी का 137वां वार्षिक समारोह गुरुवार को बड़े ही धूमधाम से गोशाला प्रांगण में मनाया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं ने गायों की पूजा की। इस मौके पर नगर विधायक ने बताया कि  52 करोड़ की लागत से 100 शय्या के अस्पताल का निर्माण कराया जाएगा।
 
 
इस अवसर पर नगर विधायक संजय सरावगी ने भी गौ पूजन व झंडोतोलन किया। प्रबंध समिति द्वारा प्रकाशित स्मारिका ’पंचगव्य’ का विमोचन विधायक श्री सरावगी के ने किया। अपने संबोधन में विधायक श्री सरावगी ने कहा कि दरभंगा की गौशाला राज्य में अपना एक विशेष स्थान रखती है। गौशालाओं की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए उन्होंने ही विधानसभा में ये प्रश्न रखा था। और मुख्यमंत्री ने यह अाश्वासन भी विधान सभा में दिया था कि गौशालाओं की जमीन को यथाशीघ्र अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए बिहार के मुख्य सचिव ने सभी जिला पदाधिकारियों को पत्र भी लिखा था। परन्तु अफ़सोस है कि ऐसा अभी तक नहीं हो पाया है। वे इस कार्य को पुनः जल्द ही देखेंगे।
 
 
 उन्होंने कहा कि 52 करोड़ रूपये की लागत से 100 शय्या के अस्पताल का प्रकल्लन भी बनाया गया है। जिसे जल्द ही बिहार कैबिनेट की बैठक में रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि गौशाला को बीस-बीस लाख रुपयों का अनुदान देने की स्वीकृति दी है। इस अवसर गोशाला समिति के प्रधान सचिव पवन कुमार सुरेखा ने अपने वार्षिक प्रतिवेदन में कहा कि वर्तवान में गोशाला में कुल 72 पशु है।  जिनकी देखरेख स्थानीय लोगों के सहयोग से किया जाता है। इस अवसर पर गोशाला समिति के अजय कुमार पोद्दार, मनोज झा, विवेक बजाज, अरुण कुमार नरनोलिया, सुशील कुमार जैन, कृष्णा कुमार अग्रवाल, ओम प्रकाश सर्राफ, जितेंद्र भगत व श्रीकांत दास आदि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS