ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था अल्पसंख्यक वर्ग के विकास की एक कड़ी - मुश्ताक अहमद
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2018 9:06:18 PM
निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था अल्पसंख्यक वर्ग के विकास की एक कड़ी - मुश्ताक अहमद

छात्रा को पुस्तक देते प्रधानाचार्य व अन्य। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी।
 
 भूमंडलीकरण के इस युग में जब पूरा विश्व एक बाजार बन चुका है। तो रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं। लेकिन इसके लिए प्रतिस्पर्धा भी बढ़ी है। ऐसे समय में अल्पसंख्यक वर्गों के लिए राज्य सरकार के द्वारा प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था इस वर्ग के विकास की एक कड़ी है। उक्त बाते सीएम कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुश्ताक अहमद ने डॉ अहमद कॉलेज में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा चल रहे बीपीएससी, यूजीसी नेट एवं सीटेट निःशुल्क कोचिंग के छात्रों को प्रतियोगिता से संबंधित निःशुल्क पुस्तक वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।
 
 

 उन्होंने कहा कि दरभंगा में यह पहला प्रयोग है कि महाविद्यालय में पारंपरिक पाठ्यक्रम के अतिरिक्त प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराई जा रही है। इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों को आत्मनिर्भर बनाना है और कॉलेज परिसर में प्रतियोगिता परीक्षाओं के प्रति छात्रों को जागृत करना है। इस अवसर पर बनारस हिन्दू विष्वविद्यालय के उर्दू विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर आफताब अहमद अफाकी ने कहा कि बिहार सरकार की यह योजना छात्रों को राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ेगी। साथ ही कहा कि इस प्रकार का निःशुल्क कोचिंग केंद्र चलाया जाना सराहनीय है।
 
 
 
डॉ एएन सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा की यह सुनहरा अवसर है इसका लाभ उठावें और कॉलेज प्रशासन ने जिस उम्मीद से यह कार्य शुरू किया है उसे लक्ष्य तक पहुंचा दें। इस अवसर पर प्रोफेसर विकास कुमार, डॉ संजय कुमार सहनी डॉ आफताब अशरफ व इरतेजा अहमद आदि ने भी समारोह को संबोधित किये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS