ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
बैठक में पारित पस्तावों पर अमल नहीं हुआ तो अगली बैठक का विहिष्कार करेंगे प्रमुख
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2018 8:01:47 PM
बैठक में पारित पस्तावों पर अमल नहीं हुआ तो अगली बैठक का विहिष्कार करेंगे प्रमुख

कुशेश्वर स्थान पूर्वी प्रखंड मुख्यालय में बैठक में उपस्थित पंचायत समिति सदस्यगण। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। कुशेश्वर स्थान पूर्वी। अमित पोद्दार। देशवाणी
 
 प्रखण्ड मुख्यालय स्थित प्रमुख कक्ष में शुक्रवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक की गई। बैठक प्रमुख बिजल पासवान की अध्यक्षता में आयोजित की गयी थी।
 
 
बैठक में अध्यक्ष श्री पासवान ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले कई बैठकों में वे शामिल रहे हैं। जो प्रस्ताव सदस्यों के द्वारा पारित किया जाता है। उस पर अमल नही होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि इस बैठक में जो प्रस्ताव पारित हुए हैं और उसपर अगर अमल नही होता है तो अगली बैठक का वे बहिष्कार करेंगे।
 
 
बैठक शुरू होते ही केवटगामा पंचायत के मुखिया आलोक कुमार ने प्रखण्ड शिक्षा समिति के अध्यक्ष एवं सचिव के द्वारा पिछले दिनों उठाये गए कदमों की सराहना की। कहा कि शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए प्रखण्ड के मध्य विद्यालय के शिक्षकों को पंचायत बदर किया जाए। तभी शिक्षा में सुधार होगा।
 
 
वहीं पंचायत समिति सदस्य शशि रंजन ने कहा कि जो शिक्षक लोकल होने के बादजूद भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में शामिल हो उनका स्थानातंरण नहीं किया जाए। उप प्रमुख गंगा यादव ने कहा कि स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में विटामिन बी और कैल्शियम की दवाओं की किल्लत है। जिस कारण क्षेत्र के लोग बाजार से दवाई खरीदने को मजबूर हैं। चिकित्सा प्रभारी भगवान दास ने रोगी कल्याण समिति के बारे में विस्तार से बताया। मुखिया विकास कुमार ने सदन को बताया कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद भी इस क्षेत्र में शराब इस तरह से बिक रही है जिस तरह मुहल्ले में स्थापित परचून की दुकान।
 
 
 
 उन्होंने शराबबंदी को लेकर पुलिसिया व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि गांव के गली-गली ने देसी महुआ और हरियाणा निर्मित जहरीली शराब पुलिस के आंख में धूल झोंककर बिना किसी खौफ के बेंची जा रही है। नये थानाध्यक्ष से उम्मीद है कि यहाँ शराब की अवैध बिक्री पर रोक लगाएंगे एवं कारोबारियों पर शिकंजा कसेंगे। बैठक में बिजली विभाग के अधिकारी के नहीं रहने पर सदस्यों ने आपत्ति जताई। मौके पर प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी सजंय सिन्हा, सेंट्रल बैंक प्रबन्धक गौतम दास, यूबीआई  के आरएन सिंह, बीएओ नरेंद्र प्रसाद सिंह, एमडीएम प्रभारी सजंय चौधरी, मुखिया गंगा यादव, मुखिया प्रवीण भारती, पूनम देवी, शोभा देवी, ठक्को सदा व दिनेश चौपाल सहित सम्बंधित पदाधिकारी एवं समिति सदस्य उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS