ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
दरभंगा हवाई हड्डा को अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की फातमी ने की मांग
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2018 8:17:49 PM
दरभंगा हवाई हड्डा को अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की फातमी ने की मांग

पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री अली अशरफ फातमी व अन्य।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।
 
 सैनिक हवाई अड्डा को अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग दरभंगा के पूर्व सांसद व केन्द्रीय राज्य मंत्री अली अशरफ फातमी ने प्रधानमंत्री से की है। उन्होंने खाजासराय स्थित अपने आवास पर पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के रूप में विकसित किये जाने से मिथिलांचल की राजधानी कहे जाने वाले दरभंगा से उत्तर बिहार के लोगों को काफी फायदा होगा।
 
 
पूर्व मंत्री श्री फातमी ने कहा कि इस इलाके से करीब 15 से 20 जिलों के लिए हज यात्रा के लिए गया नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दरभंगा हवाई अड्डा काफी पुराना है और इसका रनवे भी काफी लम्बा है। 1962 ई0 ने चीन युद्ध के बाद इसे वायु सेना ने अधिगृहित कर लिया था। तब से इसका इस्तेमाल वायु सेना कर रही है।
 
 
 
वहीं उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ने अश्वासन दिया था कि दरभंगा, रक्सौल-गोरखपुर बड़ी रेल लाइन बन जाने पर इस मार्ग से गोहाटी, कोलकता राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मिथिलांचल में सीतामढ़ी जिले में सीता की जन्मस्थली है। वहीं रक्सौल से सटे देश नेपाल का व्यवसायिक शहर वीरगंज रक्सौल होते हुए रेल लाइन गुजरने से काफी फायदा होगा। यहां के लोगो को दूरी और समय की बचत होगी। पत्रकार सम्मेलन में राजद जिला अध्यक्ष राम नरेश यादव, प्रकाश कुमार ज्योति, राशिद जामल व गोपाल मंडल आदि उपस्थित थें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS