ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
स्वच्छता समन्वयक व कार्यपालक सहायकों का कटेगा एक सप्ताह का मानदेय, लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कारवाई
By Deshwani | Publish Date: 27/10/2018 8:31:10 PM
स्वच्छता समन्वयक व कार्यपालक सहायकों का कटेगा एक सप्ताह का मानदेय, लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कारवाई


दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

 जिला के 14 प्रखंडों के प्रखंड स्वच्छता समन्वयक एवं कार्यपालक सहायक का एक सप्ताह के मानदेय में कटौती करने का आदेश दरभंगा डीएम ने दिए हैं। लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत निर्मित शौचालय का वेवसाइट पर तय मानक से कम डेडा इंट्री करने का इनपर आरोप लगा है। इन्हें एक सप्ताह के भीतर कार्य में सुधार लाने की चेतावनी दी गई। ऐसा नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है।
 

करनी है प्रतिदिन 200 लाभुकों की डेटा एंट्री-

जिसमें बहादुरपुर, बिरौल, गौड़ा बौराम, केवटी, सिंहवाड़ा, तारडीह, दरभंगा सदर, घनश्यामपुर, हनुमाननगर, जाले, किरतपुर, कुशेश्वर स्थान पूर्वी, कुशेश्वर स्थान पश्चिमी एवं मनीगाछी प्रखंड में प्रखंड स्वच्छता समन्वयक एवं कार्यपालक सहायकों के द्वारा शौचालय बनवा चुके लाभुकों के आवेदन की अत्यंत ही कम एंट्री की गयी। जबकि प्रतिदिन प्रत्येक प्रखंड में न्यूनतम 200 लाभुकों के आवेदनों एवं सम्बंधित कागजातों की एंट्री की जानी थी।
 

दी गई है एक सप्ताह की मोहल्लत-

जिलाधिकारी ने संबंधित प्रखंड स्वच्छता समन्वयक एवं कार्यपालक सहायकों को अपने कार्य में सुधार लाने के लिए 1 सप्ताह का समय दिया। उन्होंने उप विकास आयुक्त डॉ कारी प्रसाद महतो को निर्देश दिया है कि वे सभी प्रखंडों में निर्मित शौचालयों के एमआईएस पर इंट्री एवं लाभुकों को प्रोत्साहन राशि के भुगतान में हुए प्रगति का अनुश्रवण करते रहें एवं समय सीमा के अंदर निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप एंट्री एवं भुगतान करवाना सुनिश्चित करें। जो भी कर्मी इस काम में लापरवाही बरतेंगे उन पर कड़ी कारवाई की जायेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS