ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
डेंगू को लेकर डीएमसीएच दरभंगा को किया गया अलर्ट, आधा दर्जन मरीज भर्ती, मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2018 8:21:52 PM
डेंगू को लेकर डीएमसीएच दरभंगा को किया गया अलर्ट, आधा दर्जन मरीज भर्ती, मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।
 
 दरभंगा में भी डेंगू ने दस्तक दे दी है। जिसको लेकर दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल को अलर्ट पर रखा गया है। डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आर प्रसाद ने बताया की दिवाली और छठ को देखते हुए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल को अलर्ट किया गया है। करीब आधा दर्जन डेंगू के मरीजों का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। इसको लेकर डीएमसीएच प्रशासन अलर्ट हो गया है। अन्य मरीजों के आने की आशंका को लेकर यहां पर उनके लिए पहले से ही बेड सुरक्षित रखा गया है।
 
 

बढ़ सकती मरीजों की संख्या, बेड है सुरक्षित-

बड़ी तादाद में बड़े शहरों से लोग यहां फेस्टिवल मनाने आते हैं और अपने साथ कई लोग डेंगू से ग्रस्त होकर आते हैं। अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि फिलहाल दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करीब आधा दर्जन बेड डेंगू मरीजों के लिए सुरक्षित रख दिया गया है। सभी बेड मरीजों से भरे हुए हैं। ऐसे में मेडिसिन विभाग के एक कमरे को डेंगू के मरीजों के लिए बेड लगा कर तैयार रखा गया है। ज्ञात हो कि सदर थाना क्षेत्र के छोटाई पट्टी के श्रवण ठाकुर, लहेरिया सराय थाना क्षेत्र के किलाघाट मुहल्ला के मोहम्मद सोहेल, विष्वविद्यालय थाना क्षेत्र के मनीष कुमार, अषोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के थलवारा के रहने वाले अनिल कुमार मिश्र डेंगू के ग्रसित होकर यह अपना इलाज करा रहे हैं।
 
 
श्रवण कुमार और अनिल कुमार मिश्र दिल्ली से डेंगू से ग्रसित होकर दरभंगा आए थे। वहीं मोहम्मद सोहेल लुधियाना से लौटे हैं। मनीष कुमार एक छात्र है और उन्हें डेंगू पटना में लगा। वहीं बिरौल के रहने वाले सुनील कुमार भी पटना से डेंगू बीमारी से ग्रसित होकर दरभंगा पहुंचे हैं। वहीं लहेरिया सराय थाना क्षेत्र के बेलवागंज मुहल्ला निवासी नीतीश कुमार चंडीगढ़ से डेंगू से ग्रसित होकर लौटे है।ं  दशहरा के अलावा दीपावली और छठ में भी बड़ी संख्या में परदेसियों के घर लौटने को लेकर डीएमसीएच को अभी से अलर्ट पर रखा गया है। वहीं दूसरी तरफ जहां जिले में तेजी के साथ डेंगु अपना पांव पसार रहा है।
 

 वहीं दूसरी तरफ दरभंगा नगर निगम कुंभ करण की नींद सो रही है। जिले में हल्का ठंडा पड़़ते ही मच्छरों का प्रकोप पूरी तरह बढ़ गया है। ऐसे में ना तो नालों में डीटीसी का छिड़काव किया जा रहा है और न ही मच्छर मारने के लिए दवा का प्रयोग किया जा रहा है। वर्षों से फागिंग मशीन में जंग खा रही है। जबकि टैक्स के नाम पर दरभंगा नगर निगम अरबो रूपया वसूल करती है। इसके अलावा इसे सरकार से भी अनुदान मिलता है। लेकिन यहां के नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए इसे कोई फिक्र नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS