ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
जांच में स्कूल में कई मदों की लाखों की राशि की अवैध निकासी का मामला आया सामने
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2018 8:40:17 PM
जांच में स्कूल में कई मदों की लाखों की राशि की अवैध निकासी का मामला आया सामने

दरभंगा। कुशेश्वर स्थान। अमित पोद्दार।

बीडीओ अशोक कुमार जिज्ञासु के द्वारा जांच के दौरान विद्यालय में सरकारी राशि की लूट खसौट का सनसनीखेज का मामला सामने आया है। जिसकी जांच बीडीओं के द्वारा की जा रही है।  विद्यालय के एचएम से स्पष्टीकरण पूछा गया है। जांच के दौरान बीडीओं श्री जिज्ञासु को विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव चंद्रकला देवी ने बताया कि तीन या चार चेक पर लगभग 7 हजार रुपये की राशि का उठाव उनके हस्ताक्षर से हुआ है। जबकि खाते से 1 लाख 25 हजार रुपये की निकासी की गयी है।
 
 
वहीं विकास मद की राशि मे 20 हजार रुपये के चेक पर हस्ताक्षर किए है। परंतु 22 हजार 6 सौ 71 रूपये की निकासी की गयी है। उक्त राशि बिना उनके हस्ताक्षर के कैसे राशि की निकासी कर ली गयी है। वहीं एमडीएम मद की राशि एचएम अमल पासवान द्वारा 1 अगस्त 2018 को 40 हजार इसी प्रकार विभिन्न तरीको से कुल 2 लाख 52 हजार 9 सौ 8 रुपये की निकासी कर ली गयी है। जबकि माह 15 अगस्त तक विद्यालय बाढ़ के पानी में रहने के कारण बंद था। इतना ही नहीं वर्ष 2014-2015 से 2018 तक नौंवी एवं दसवाँ के छात्र छात्रो को मुख्यमंत्री साइकिल तथा पोशाक एवं छात्रवृत्ति की राशि का वितरण नहीं होने की जानकारी विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव ने बीडीओ से दी।
 

बीडीओ कर रहे कई बिन्दुओं पर जांच-
 

वहीं जांचोपरांत बीडीओ श्री जिज्ञासु ने बताया कि एचएम के अनुपस्थिति के कारण पुष्टि नहीं हो पायी है। एचएम से स्पष्टीकरण पूछते हुए सारे पंजी की जांच की जा रही है। उसके बाद विद्यालय के एचएम एवं संबंधित दोषी शिक्षकों पर करवाई की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS