ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जविप्र के दूकानों का नियमित रूप से करें निरीक्षण - मंत्री
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2018 8:33:30 PM
जविप्र के दूकानों का नियमित रूप से करें निरीक्षण - मंत्री

बैठक व संबोधित करते खाद्य आपुर्ति मंत्री व अन्य। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

जन वितरण प्रणाली के दुकानों का नियमित रूप से निरीक्षण करें एवं अपना जांच प्रतिवेदन विभाग को भी भेजें। उक्त बातें शनिवार को जिला समाहरणालय के अम्बेदर सभागार में बिहार सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री मदन सहनी ने दरभंगा सदर अनुमंडल में आपूर्ति विभाग की समीक्षात्मक बैठक में कही।
 
 
उन्होंने कहा कि एमओ से लेकर एसडीओ एवं जिला आपूर्ति पदाधिकारी तक को प्रत्येक महीने निर्धारित संख्या में डीलरों की जांच करनी है। इसे हर हालत में सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने पंचायत स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक भी नियमित रूप से कराने के निर्देश दिए।
 
 
बैठक में वाधवा कमिटी की रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई। इस रिपोर्ट के मुताबिक प्रत्येक डीलर से संबद्ध लाभुकों की संख्या में असमानता नहीं रखनी है। सभी डीलरों के पास लगभग समान संख्या में लाभुक रहें इसे सुनिश्चित कराया जाना है। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि अगर किसी डीलर के पास काफी अधिक संख्या में लाभुक हैं और कहीं पर किसी डीलर के पास लाभुकों की संख्या काफी कम है तो इस असमानता को दूर करने के लिए आवश्यक कारवाई करें एवं प्रत्येक डीलर से समान संख्या में लाभुकों को संबद्ध करें।
 
 
बैठक में सभी गोदाम प्रबंधकों को यह निर्देश दिया गया कि वह डीलरों के दुकान तक खाद्यान्न डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से पहुंचाये। अब कहीं से भी यह शिकायत नहीं आनी चाहिए कि डीलरों को खाद्यान्न प्राप्त करने के लिए गोदाम तक जाना पड़ता है। सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम इसे सुनिश्चित कराएंगे। बैठक में जो राशन कार्ड बनकर तैयार हो गए हैं उसे वितरण समय से कर लेने का भी निर्देश दिया गया।
 
 
बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने भी अपने सुझाव दिए जिस पर जिसका अनुपालन करने के निर्देश सभी संबंधित पदाधिकारियों को दिए गए।
 

बैठक में नगर विधायक संजय सरावगी, केवटी विधायक फराज फातमी, हायाघाट विधायक अमरनाथ गामी, जिला परिषद अध्यक्ष गीता देवी, जिला परिषद उपाध्यक्ष, मेयर वैजयन्ति देवी खेडिया, सभी प्रमुख, जिला परिषद के सदस्य, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, एजीएम, किरासन तेल के थोक विक्रेता, डीलर संघ के अध्यक्ष, जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी एवं जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS