ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
डीएमसीएच में स्वच्छता ही सेवा मुहिम के तहत चलाया गया सफाई अभियान
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2018 9:08:29 PM
डीएमसीएच में स्वच्छता ही सेवा मुहिम के तहत चलाया गया सफाई अभियान

स्वच्छता अभियान चलाते डॉ एसपी सिंह व अन्य। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। मो अब्दुल कलाम। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

गांधी जयंती के अवसर पर भाजपा नेता डॉ एसपी सिंह के नेतृत्व में स्वच्छता ही सेवा मुहिम के तहत मंगलवार को दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के औषधि विभाग में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर भाजपा एवं भाजयुमो के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं, स्थानीय नागरिकों एवं कुछ चिकित्सकों समेत तमाम लोगों ने इस अभियान में हिस्सा लिया। स्वच्छता अभियान शुरू करने से पहले महात्मा गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
 
 

स्वच्छता अभियान में बांटी गई टी शर्ट-

इस अवसर पर अस्पताल में कार्यरत स्वच्छता कर्मियों को टी-शर्ट और कैप प्रदान कर उनका सम्मान किया गया। डॉ एसपी सिंह ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छता कर्मी बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं। इसलिए उनका उचित सम्मान दिया जाना चाहिए। समाज के भले के लिए होने वाला प्रत्येक कार्य महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि तमाम ऐसी बीमारियां हैं जो स्वच्छता बनाए रखने के कारण होती ही नहीं हैं।
 

डॉ सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने का जो संकल्प प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिया गया है, वह बिना जन भागीदारी के पूरा नहीं हो सकता। इस अभियान में प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका अहम है। दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में हुए इस स्वच्छता अभियान में निर्भय भारद्वाज, चंदन सिंह, डॉ रंगनाथ ठाकुर, डॉ हरि दामोदर, डॉ प्रभात सिंह, एसके केडिया, महेश शर्मा, प्रो विजय सिंह समेत दर्जनों कार्यकर्ता ने भाग लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS