ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 30/9/2018 8:51:09 PM
स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

रक्त दान करते हुए।फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

डीएमसीएच के रक्त अधिकोष में समर्पण एनजीओ द्वारा राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस की पूर्व संध्या पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन संस्था के संरक्षक डॉ मृदुल कुमार शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर किया।
 

शिविर को सबोधित करते हुए डॉक्टर शुक्ला ने रक्तदान को महादान की श्रेणी में रखते हुए जन साधारण के बीच रक्तदान के प्रति जागरूकता अभियान चलाये जाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि रक्त की कमी को पुरा करने के लिए सभी स्वस्थ व्यक्ति नियमित रक्तदान करें। आज के इस रक्तदान शिविर में कुल 37 लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।
 

संस्था के अध्यक्ष संजीव कुमार मिश्र ने रक्तदान से होने वाले लाभ के विषय में विस्तार से बताते हुए कहा कि नियमित रक्तदान करने वाले लोग हार्ट अटैक, ब्लड प्रेशर जैसे गंभीर बीमारी से बचे रहते हैं।
 

महासचिव दीपक कैलाश महथा ने बताया कि यह संस्था द्वारा आयोजित पाँचवाँ रक्तदान शिविर है। रक्तदान शिविर में अमरजीत कुमार, अमित शान्डिल्य, रंजित श्रीवास्तव, आकाश गौरव, विजय सहनी, विजय स्वर्णकार एवं जवाहर पुर्वे के कुशल संयोजन तथा डीएमसीएच रक्त अधिकोष प्रशासन के सहयोग से लोगों ने रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS