ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
कॉलेज में सर्जिकल स्ट्राइक दिवस मनाया गया
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2018 7:57:28 PM
कॉलेज में सर्जिकल स्ट्राइक दिवस मनाया गया

सर्जिकल स्ट्राइक कार्यक्रम का उद्घाटन करते। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय, दरभंगा के तत्वाधान में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग एवं ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के निर्देश के आलोक में ’सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ शयाम चंद्र गुप्त की अध्यक्षता में मनाया गया।
 

इस अवसर पर अध्यक्षीय भाषण में छात्रों को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य डॉ गुप्त ने कहा कि हर देश के नवनिर्माण की पहल में नौजवानों की कुर्बानियों की दास्तान प्रमुखता से नजर आती है। उन्होंने कहा कि आज की नयी नस्ल भाग्यशाली नस्ल है। क्योंकि उसे गुलामी की पीड़ा और अपमान के दिन नहीं देखने पड़े है।
 

कहा कि आज वह आजाद देश के बीच गर्व से आजाद हिन्दुस्तानी की हैसियत से खड़े हो सकते हैं। इस अवसर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ प्रभावती ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से युवाओं में चरित्र निर्माण और विकास के प्रति युवाओं में श्रम एवं देश सेवा की भावना जागृत होती है। डॉ अलख निरंजन सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से युवा कार्यक्रम, युवा दायित्व, युवा सशक्तीकरण को बल मिलता है। डॉ हेमपति झा ने कहा कि जाति, धर्म, भाषा और नस्ल के आधार पर समाज के विघटन को रोकने के लिए इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को प्रोत्साहित करना जरूरी है।
 

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिय स्वयं सेवक नजिरूल होदा ने कहा कि सेना के द्वारा किया गया सर्जिकल स्ट्राइक एक सराहनीय कदम है। इस अवसर पर महाविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष सुजल ने भी सेना के इस कदम की सराहना की। डॉ हिराकान्त झा ने इस कार्यक्रम की सराहना की।
 
कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ अवधेश प्रसाद यादव ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से डॉ सोनू राम शंकर, डॉ उत्तिम लाल राय, डॉ अमोद नारायण सिंह, डॉ रतन कुमार झा, डॉ गोपीकान्त मिश्रा, डॉ उत्तिम लाल राय, डॉ अरविंद कुमार झा, डॉ अमरेन्द्र कुमार झा, मुकेश कुमार झा, नजीरूल होदा, सुजल व रामनारायण पंडित सहित महाविद्यालय के सभी विभागाध्यक्ष एवं सैकड़ों छात्र छात्राएँ उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS