ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
मानव व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए भीड़ भाड़ इलाके पर निगारानी रखे - डीएम
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2018 7:54:02 PM
मानव व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए भीड़ भाड़ इलाके पर निगारानी रखे - डीएम

बैठक को संबोधित करते डी एम व अन्य। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

प्रखंड, पंचायत एवं वार्ड स्तर पर बाल संरक्षण समिति की बैठक नियमित रूप से की जाए। जहां-जहां अब तक इस समिति का गठन नहीं हुआ है, वहां जल्दी इसका गठन कर लें। जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने समाहरणालय स्थित अंबेडकर सभागार में समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत बाल संरक्षण के लिए चल रही योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक में उक्त निर्देश दिये।
 

उन्होंने कहा कि बच्चों के गोद लेने की प्रक्रिया में सभी तरह के कानूनी पहलुओं का अनिवार्य रूप से पालन करें। उन्होंने कहा कि अगर कहीं पर 6 साल से कम उम्र का कोई लावारिस बच्चा मिले तो आमजन इसकी सूचना पुलिस, जिला बाल संरक्षण इकाई एवं विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान को दें।
 
 
मानव व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए सभी संभावित ठिकानों बस स्टैण्ड, स्टेशन आदि पर विशेष निगरानी रखी जाए। पुलिस बल इस पर विशेष निगरानी रखते हुए कहा जरूरी हो छापामारी भी करें। प्रभावित व्यक्तियों का सामाजिक पुनर्वास बोर्ड से सभी प्रकार की सरकारी मदद तुरंत पहुंचाए जाए। बैठक में श्रम अधीक्षक को निर्देश दिया गया कि वे बाल श्रम पर हर हालत में रोक लगाएं। इसके लिए दूकान एवं प्रतिष्ठानों की नियमित रूप से छापामारी करें एवं दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई करें। बैठक में सिविल सर्जन, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी रविशंकर तिवारी, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय ,लोक अभियोजक, जिला अभियोजन पदाधिकारी, चाइल्ड लाइन के प्रतिनिधि एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS