ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
मुहर्रम पर्व को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2018 9:10:15 PM
मुहर्रम पर्व को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

आपसी सौहार्द एवं भाईचारे के माहौल में मुहर्रम के त्यौहार को संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गयी है। जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने जिला के प्रमुख स्थलों का भ्रमण कर अब तक की तैयारियों का जायजा लिया।
 
 शहर के विभिन्न स्थानों पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी भी तैनाती की गयी है। इसके अलावे जिला के साइबर क्राइम ब्रांच के द्वारा फेसबुक, व्हाट्सएप सहित सभी प्रकार के सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है । अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। संबंधित थानाध्यक्षों एवं मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया गया है कि वह जुलूस के हमेशा तैनात रहे तथा मजिस्ट्रेट के पास वीडियो ग्राफर की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

मुहर्रम पर्व को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जिला में चार क्यू आरटी का गठन किया गया है। क्यूआरटी का प्रभार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को सौंपा गया है। रैपिड एक्शन फोर्स तथा दंगा नियंत्रण बल भी गतिशील रहकर पूरे जिले पर नज़र रखेंगे।
पर्व के मद्देनजर 20 सितम्बर से समाहरणालय स्थित जिला नियंत्रण कक्ष जिसका दूरभाष संख्या 06272  240600 है वह चालू हो गयी है। जिसका प्रभार अपर समाहर्ता मोहम्मद मोबीन अली अंसारी को सौपा गया है। इसके अलावे नाका नम्बर 5 पर भी नियतंत्रण कक्ष को खोला गया है। जिसका प्रभार उप विकास आयुक्त डॉ कारी प्रसाद महतो को दिया गया है। पूरे जिले में चिन्हित 483 स्थानों पर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।
 
दरभंगा के सिविल सर्जन को भी निर्देश दिया गया है कि वह फर्स्ट ऐड सहित चिन्हित जगहों पर मेडिकल टीम की उपस्थिति सुनिश्चित कराएंगे। नियंत्रण कक्ष में नगर आयुक्त दरभंगा, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता लोक स्वास्थ्य प्रमंडल तथा कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल भी उपस्थित रहेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS