ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
जनवि का अचौक निरीक्षण नियमित करे-डी एम
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2018 9:16:40 PM
जनवि का अचौक निरीक्षण नियमित करे-डी एम

बैठक को संबोधित करते डीएम चन्द्रशेखर सिंह। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी।

 जन वितरण प्रणाली की दुकानों का नियमित रूप से औचक निरीक्षण करते रहें। निरीक्षण के क्रम में दुकानों में अनियमितता पाए जाने पर उनके विरुद्ध दंडात्मक कारवाई भी करें। जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने आपूर्ति टास्क फोर्स की मासिक समीक्षात्मक बैठक में सभी एमओ को उक्त निर्देश दिए।
 
डीएम श्री सिंह ने सभी अनुमंडल पदाधिकारियों से कहा कि डीलरों पर किए जाने वाले दंडात्मक कार्यवाई का रिपोर्ट जिला आपूर्ति शाखा को भी भेजें। ग्राम स्वराज अभियान अंतर्गत चयनित परिवारों को दिए जाने वाले एलपीजी कनेक्शन की समीक्षा में पाया गया कि इस योजना अंतर्गत अभी भी जिले में 688 परिवारों को कनेक्शन दिया जाना बाकी है। सभी एमओ को निर्देश दिया गया कि जो परिवार इस योजना का पात्र नहीं है, उनका नाम सूची से हटा दें एवं शेष पात्र परिवारों को इस माह के अंत तक हर हालत में एल पी जी कनेक्शन उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

जिला के जिन पात्र लोगों का राशन कार्ड अब तक नहीं बना है उनका राशन कार्ड बनवाने में संबंधित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सहयोग करें। सभी प्रखंडों के आर टी पी एस केंद्रों पर राशन कार्ड के लिए आवेदन लिया जा रहा है। अब तक जिला भर में 43036 लोगों का आवेदन स्वीकृत किया गया है।  कुल 10222 राशन कार्ड लोगों के बीच वितरित भी किए गए हैं। जिलाधिकारी ने सभी एम ओ को खास तौर से निर्देशित किया कि राशन कार्ड बांटने का काम आर टी पी एस केंद्रों पर ही किया जाए और उसका एक रजिस्टर विधिवत रूप से संधारित करें। लाभुक के हाथ में राशन कार्ड दिए जाएं। इसे हर हालत में सुनिश्चित कराने की जिम्मेवारी संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी को दी गयी। 

इस कार्य में उदासीनता बरतने पर हनुमान नगर के एम ओ से शोकॉज किया गया। बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी शत्रुधन कामति, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश गुप्ता, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम समेत अन्य संबंधित अधिकारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS