ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
सिंहवाड़ा पीएचसी में प्रसव के समय एएनएम पर लगा अवैघ वसूली का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 7/9/2018 8:41:27 PM
सिंहवाड़ा पीएचसी में प्रसव के समय एएनएम पर लगा अवैघ वसूली का आरोप

सिंहवाड़ा स्वास्थ्य केन्द्र पर आरोप लगाती महिला। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। सिंहवाड़ा। दीपक। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रसव कक्ष में गर्भवती महिला से प्रसव के केंद्र के एएनएम के द्वारा अवैध वसूली करने का आरोप लगाया गया है। जिसकी जांच प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा किए जाने की बात कही गई।

बताया जाता है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिंहवाड़ा पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर प्रेमचंद प्रसाद की अध्यक्षता में मरीजों की समस्याओं को लेकर जन संवाद गोष्ठी का आयोजन किया गया था। जहां स्थानीय लोगों के अलावे दर्जनों जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। जहां जन संवाद गोष्ठी में शिकायत की गई कि यहां प्रसव कक्ष में ड्यूटी पर तैनात एएनएम द्वारा प्रसव के समय मरीजों के अभिभावक से 500 से लेकर 1000 रुपये तक जबरदस्ती वसूल किए जाते हैं। नहीं देने पर ए एन एम द्वारा मरीजों के अभिभावक के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किये जाते हैं।
 
 इसके अलावा कई समस्याएं एवं मुद्दे पर भी चर्चा हुई। जिसे निराकरण के लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर प्रसाद के द्वारा आश्वासन दिया गया। इस संदर्भ में चिकित्सा पदाधिकारी श्री प्रसाद से पूछे जाने पर कहा कि प्रसव के कक्ष में जबरदस्ती रुपये लेने के मामले के लिए टीम गठित कर जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
गोष्ठी का आयोजन प्रखंड अनुश्रवण समिति के द्वारा किया गया जिसमें मधुबनी जिले के घोघरडीहा स्वराज विकास समिति के संस्थापक सत्यस्वर सिंह, बहेड़ी प्रखंड परियोजना समन्वयक संदीप ठाकुर, सिंहवाड़ा प्रखंड परियोजना समन्वयक दुर्गेश दिवाकर, चेयरमैन रमेश कुमार सिंह, सचिव वासुदेव मंडल सिंहवाड़ा मुखिया सुधीर कुमार, ललित रंजन, अहमद अली सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS