ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
15 दिनों के अन्दर अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं तो होगा थाना घेराव
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2018 11:00:00 PM
15 दिनों के अन्दर अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं तो होगा थाना घेराव

धरना पर बैठे माले कार्यकर्ता। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। लालबाबू। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

 जिले में बढ़ते अपराध की घटना के विरूद्ध व अभियुक्तों की गिरफ्तारी सहित अन्य मांग को लेकर मंगलवार को भाकपा(माले), ऐपवा के संयुक्त तत्वाधान में दरभंगा एसएसपी कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया।
धरना में की गई मांग-
 मांग में नगर थाना कांड संख्या 168/18 के अभियुक्त की गिरफ्तारी के आदेश के बाबजूद गिरफ्तार नहीं करने वाले नगर थाना प्रभारी को बर्खास्त करने, नगर थाना कांड संख्या 169/18 जो झूठा है, उसको निरस्त करने, नामजद अभियुक्त को दरभंगा प्रवेश पर रोक लगाना शामिल है। 
 
पुलिस कमजोर व गरीब को नहीं दे रही सुरक्षा-
 
महानगर सचिव सदीक भारती की अध्यक्षता में आयोजित धरना को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) के वरिष्ठ नेता आर के सहनी ने कहा कि सुशासन नहीं फासीवादी शासन है। जिसमें पुलिस सत्ताधारी पार्टी से जुड़े बड़े नामजद अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। जबकि कमजोर लोगों पर दर्ज झूठे मुकदमे में तुरंत कार्रवाई करती है। उन्होने कहा कि पुलिस कानून निष्पक्ष तरीके से काम नहीं कर रही है और पुलिस कमजोर एंव गरीब लोगों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है। 
 
भू माफिया को मिल रहा संरक्षण-
वहीं खेग्रामस के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी पासवान ने कहा कि कहा कि दरभंगा में भूमाफिया को पुलिस के द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अल्लपट्टी के डॉक्टर वीरेंद्र पासवान के निजी जमीन पर भी भूमाफिया से बेता ओपी मिलकर जिला व हाइकोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस उस जमीन पर बार-बार धारा 144 लगा देती है। 
आगे महानगर नेता भूषण मंडल ने कहा कि मध्य दिन के उजाले में मिर्जापुर चौक पर अपराधियों के द्वारा तांडव किया जाता है। बगल में नगर थाना है। लेकिन पुलिस घटना के घंटो बाद मौके पर पहुचती है और अपराधियों को पकड़ने के बजाय उनको सरक्षण देने में लगी रहती है। 
उन्होंने कहा की घटना के बाद नगर थाना में एफ आई आर होता है। जिसके बाद वरीय पुलिस अधीक्षक गिरफ्तारी का आदेश देते है लेकिन आज भी अपराधी सत्ता सरक्षण में फल-फूल रहे है और खुलेआम घूम रहा है।
वही महानगर सचिव सदीक भारती ने कहा कि मिर्जापुर घटना के पीड़ित परिवार आज भी दहशत के महौल में जी रहे है। उन्होंने कहा कि नगर थाना कांड संख्या 168/18 के मुख्य अभियुक्त नरेंद्र प्रसाद सिंह के ऊपर दरभंगा से लेकर बेगूसराय तक दर्जनों आपराधिक मुकदमा दर्ज है। अगर राज्य प्रशासन उनकी बायोडेटा को खंगाले तो उनकी पूरा इतिहास प्रशासन को हाथ लग जाएगा।
उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द नगर थाना प्रभारी की बर्खास्तगी और अभियुक्त की गिरफ्तारी नही होती है तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। धरना में भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य अशोक पासवान, प्रिंस कुमार कर्ण, ऐपवा जिला सचिव शनिचरी देवी, जिला अध्यक्ष साधना शर्मा, इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद, ललन पासवान, गुलाम अंसारी, मुन्ना सिंह, मधु शर्मा, रीता साह, राजा पासवान, हसीना खातून, प्रो0 कामेष्वर पासवान, ओनम कुमारी, अनुराग कुमार सिंह, रीना देवी, राम बालक ठाकुर, मनोज महतो, राशिदा खातून, राम बहादुर ठाकुर, इंद्रजीत कुमार,मोहन पासवान, हसीना खातून, राजू पासवान, बिरजू पासवान, शीतल पासवान,दीपक पासवान, मोहम्मद मोहिनूर, शैल देवी, मरनी देवी, फूल कुमारी देवी, पिंकी देवी, पानो देवी, अनुराग कुमार सिंह, पंकज ठाकुर, शिवदयाल यादव सहित सैकड़ो लोग शामिल थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS