ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
दरभंगा में चट्टी चौक को बदलकर अटल चौक नामाकरण को लेकर दो राजनितिक दलों में तनाव
By Deshwani | Publish Date: 25/8/2018 9:05:44 PM
दरभंगा में चट्टी चौक को बदलकर अटल चौक नामाकरण को लेकर दो राजनितिक दलों में तनाव

घटना स्थल पर पुलिस बलों के द्वारा मामले को शांत कराया गया। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा शनिवार को बिना प्रशासनिक स्वीकृति या सहमति के लहेरिया सराय थाना क्षेत्र के चट्टी चौक का नाम बदलने अटल चौक करने के कथित प्रयास को लेकर दो राजनीतिक दलों के बीच काफी देर तक तनाव की स्थिति उत्पन हो गयी। जिसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस बल ने दोनों दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं को समझा बुझाकर शांत किया। पुलिस ने नामाकरण की प्रक्रिया पर रोक लगा दी। इस मामला को लेकर स्थानीय लोगो में तनाव की स्थिति बनी हुई है। जहां पुलिस प्रशासन के द्वारा पुलिस गश्ती तेज कर दी गयी है। इस स्थल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हालांकि भाजपा नेताओं का कहना है कि नामाकरण नहीं किया जा रहा था। चौक की साफ-सफाई की जा रही थी।
 
ज्ञात हो कि लहेरिया सराय टावर चौक से सटे पूरब चट्टी चौक, शिवाजी चैक का नाम परिवर्तन कर अटल चैक करने का जमकर विरोध राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने किया। राजद नेता मृत्युंजय झा ने बताया कि भाजपा नेताओं के द्वारा बीते शुक्रवार की रात्रि से ही उक्त चौक के नामाकरण को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई थी। जहां चौक पर एक गड्ढा को खोदकर इसके लिए आवश्यक निर्माण सामग्रियों की भी व्यवस्था की गई थी। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी राजद के वार्ड 46 के अध्यक्ष रवि शंकर झा ने राजद नेताओं को दिया। शनिवार की सुबह 8 बजे जब भाजपा नेता ज्योति कृष्ण झा लवली, मुकुंद चैधरी, राहुल ठाकुर एवं बीरू पासवान आदि ने उक्त चौक पर आकर नामाकरण के लिए तैयारियां शुरू की। तो राजद नेता रवि शंकर झा, ओम प्रकाश, आदित्य चैधरी व मृत्युंजय झा आदि ने इसका विरोध किया। जिसकी जानकारी दरभंगा के एसएसपी मनोज कुमार को दिया।
 
जानकारी मिलते ही एसएसपी ने त्वरित कारवाई करते हुए लहेरिया सराय थाना पुलिस के साथ एसएसबी एवं दंगा नियंत्रण दल को मौके पर भेज कर राजद एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को अलग-अलग कर शांत कराया। मामले को लेकर लहेरिया सराय थाना में काफी देर तक दोनों ही राजनीतिक दलों के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी रही। वहीं भाजपा नेता ज्योति लवली ने बताया कि अटल चौक बनाने का आरोप सरासर गलत है। भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से उक्त चौक की सफाई की जा रही थी। बताया कि रविवार को वहां होने वाले भोज के संबंध में तैयारियां की जा रही थी। मामले के संबंध में एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि दोनों ही दल के नेताओं को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हिदायत दे दी गई है। इस प्रकार के काम के लिए बिना विधिवत प्रक्रिया के नहीं करने को कहा गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS