ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
रंजना की मौत की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को बड़ी चुनौती
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2018 8:30:17 PM
रंजना की मौत की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को बड़ी चुनौती

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

बहादुरपुर थाना क्षेत्र के ओझौल गांव की रंजना की मौत की गुत्थी सुलझाने में दरभंगा पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है। हलाँकि बिशनपुर थाना के पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के बाद बहादुरपुर थाना क्षेत्र के ओझौल गांव निवासी मृतका रंजना के ससुर प्रभात कुमार झा एवं पति अजय कुमार झा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बाकी बचे सास,ननंद,ननदोई आदि घर छोड़कर फरार है। मृतका रंजना की मौत दरभंगा पुलिस प्रशासन के लिए सिरदर्द बन गया है। क्योंकि ससुराल वाले का कहना है कि मृतका रंजना 18 अगस्त को करीब 8ः30 बजे रात्रि को अपने पति के साथ कंसी गांव एकमी शोभन बाईपास सड़क से मोटर साइकिल से जा रही थी। तो रास्ते में अज्ञात वाहन के द्वारा उसे धक्का मार दिया। जिसमें रंजना की मौत हो गई और उसका पति घायल हो गया । जिसका इलाज एक निजी क्लिनिक में चल रहा है।
 
जबकि मृतका के पिता पुलिस पदाधिकारी मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के जरैल गांव निवासी भूप नारायण झा का कहना है कि दहेज के लिए ससुराल वाले उसे हमेशा प्रताड़ित किया करता था। जिसकी सूचना मृतका के द्वारा बार बार पूर्व में दी जाती थी। हलाँकि सूत्रों से पता चला है कि मृतका के पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में किडनी के पास भयंकर चोट लगने से मौत हुयी है। सबसे आश्चर्य की बात है कि जब किसी अज्ञात वाहन से धक्का लगा तो मृतका के गले के नीचे फंदा लगे जैसा निशान कैसे हुआ। इतनी बड़ी ठोकर से पति को कहीं भी खरोच क्यों नहीं हुआ। यह मामला लगता है कि हत्या को दुर्घटना में परिवर्तित करने के लिए तथा साक्ष्य को दबाने की कोशिश की गयी। सूत्रों से यह भी  पता चला है कि जब मृतका के पति को शहर में एक निजी क्लिनिक में इलाज के लिये लाया गया। तो मृतका के ससुर श्री झा पुलिस विभाग से सेवा निवृत हो जाने के बाद पुलिस वर्दी पहने हुये आखिर क्यों गया। इधर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं है कि मृतका को घर में ही मार कर उसे 4 पहिए वाहन पर लाद कर बिशनपुर थाना क्षेत्र के एकमी शोभन बाइपास सड़क पर भरौल चौक के समीप एक झाड़ी में साक्ष्य को मिटाने के लिए शव को जलाने की कोशिश में था। किसी ज्वलनशील पदार्थ से जलाने की आशंका जाहिर की जा रही है। परन्तु पाप छिपता नहीं उसी समय नदी में मछली मार रहे कुछ मछुआरे की आहट लगी। तो सभी लोग वहां से शव को झाड़ी में छोड़कर फरार हो गया। दुर्घटना का रूप देकर मायके सहित गावं में अफवाह फैला देने का काम किया गया होगा। वैसे यह मौत का खेल ससुराल वाले ने अपने बचाव के लिए बड़े ही षड्यंत्र के तहत तो खेला परन्तु मृतका के मायके वाले इस दुर्घटना को साफ इन्कार करते हुये उसकी मौत की घाट उताड़ने की बात कही जाती है। हलाँकि पोस्ट मार्टम के बाद मायके वाले मृतका के शव को लेकर सिमरिया ले जा कर दाह संस्कार कर दिया। परंतु देखना है कि स्थानीय पुलिस को एक बड़ी चुनौती बन गई है कि वे अपने अनुसंधान में इसे दुर्घटना या हत्या मानती है। जो स्थानीय पुलिस के लिये एक सवालिया निशान एवं चुनौती का विषय बन चुका है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS