ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
निलंबन एवं क्रय विक्रय पर रोक के बावजूद भी खुलती हैं दवा दुकानें, सीएस कहते- शिकायत लिखकर दें
By Deshwani | Publish Date: 18/8/2018 9:08:12 PM
निलंबन एवं क्रय विक्रय पर रोक के बावजूद भी  खुलती हैं दवा दुकानें, सीएस कहते- शिकायत लिखकर दें

निलंबन के बाबजूद खुली हुए दुकानें। फोटो- देशवाणी।


दरभंगा ब्यूरो।
सहायक औषधि नियंत्रण विभाग दरभंगा की लापरवाही एवं मिलीभगत के कारण शहर के लगभग आधा दर्जन दवा दूकाने निलंबन के साथ साथ क्रय-विक्रय पर रोक के बावजूद भी आदेशों की धज्जियाँ उड़ायी जा रही हैं। परन्तु विभाग को जानकारी रहने के बाद भी इन दवा दूकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बजाय उल्टे ही क्रय विक्रय कराने में छूट दे रखी गयी है।

सूत्रों से पता चला है कि स्वास्थ्य विभाग के सहायक औषधि नियंत्रण के द्वारा 27 जुलाई को अपने  विभिन्न ज्ञापंाक के माध्यम से शहर के लगभग आधा दर्जन दवा दूकान अल्लपट्टी मुहल्ला स्थित कुशवाहा मेडिकल हॉल 45, रामगंज मुहल्ला स्थित अलीषा मेडिकल हाॅल 45, हॉस्पिटल रोड स्थित मिताली मेडिकल हाॅल 45, हॉस्पिटल मेडिकल स्थित शक्ति मेडिकल हाॅल 45, प्रकाष कम्पलेक्स हाॅस्पिटल रोड स्थित हरिओम मेडिको को 15 दिनोें के लिए अनियमितता करने के आरोप में स्पष्टीकरण के बाद निलंबन सहित क्रय विक्रय पर रोक लगा दी गई है। साथ ही विभागीय द्वारा स्पष्ट आदेश भी पारित की गयी है कि जो दवा दूकानदारों के द्वारा आदेशों का पालन नहीं किये जायेगे उसके विरूद्ध कारवाई करते हुए दवा दूकान की लाइसेंस रद्द कर दी जाएगी। परन्तु उक्त दवा दुकानों के मालिक बेहिचक आदेशों का अनुपालन करते हुये अपने- अपने दूकान को ना तो बंद किये, न ही क्रय विक्रय पर रोक लगा पाये है।

सूत्रो से ज्ञात हुआ है कि विभाग के द्वारा जो आदेष जारी की गयी है वह आदेष का पत्र अभी तक महिनो बीतने को है पर उक्त दवा दूकान के मालिको को नही भेजा गया है। जबकि यह आदेष सिर्फ कागजी घोड़ा बनकर विभाग मे सिमट गयी है। वही दरभंगा के सिविल सर्जन से पूछे जाने पर कारवाई करने की बाजाय यह कहा जाता है कि आपकी जो शिकायत है उसको लिखकर दें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS