ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
पुलिस सर्किल इन्सपेक्टर पर कार्य की ढिलाई में होगी कार्रवाई-डीआईजी
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2018 9:06:07 PM
पुलिस सर्किल इन्सपेक्टर पर कार्य की ढिलाई में होगी कार्रवाई-डीआईजी

पत्रकार सम्मेलन को सबोधित करते डीआईजी। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

अपराध नियंत्रण को लेकर दरभंगा क्षेत्र के पुलिस उपमहा निरीक्षक विनोद कुमार ने सभी सर्किल इंस्पेक्टर के कार्य कलापों के जानकारी के लिए समस्तीपुर जिले में बिहार के डी जी पी के द्वारा दिये गये निर्देश पर एक नीति तैयार की गयी है। अब जल्द ही अपने कामों में ढिलाई बरतने वाले पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातों की जानकारी पुलिस उप महा निरीक्षक विनोद कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी।
 
डीआईजी श्री कुमार ने कहा कि 34 बिंदुओं पर सर्किल इंस्पेक्टर से जानकारी हासिल की जाएगी। इसके लिए दरभंगा, समस्तीपुर और मधुबनी में सर्किल इंस्पेक्टर के कार्या का बारी-बारी से जिला वार समीक्ष किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूडी केस की सुपर विजन, वाहन चेकिंग की समीक्षा ,कांडो का निपटारा ,मद्य निषेध, थाना का माल खाना ,लंबित कांडों का निष्पादन करना आदि शामिल है विभागीय अनुसंधान विधि व्यवस्था के लिए सर्किल इंस्पेक्टर सीधे जिम्मेदार होते है। उन्होंने वही साप्ताहिक क्राइम फिगर देते हुए बताया कि 6 हत्या के कांडों में शामिल 9 अभियुक्तों की गिरफ्तारी समेत दरभंगा 34 मधुबनी 126 समस्तीपुर 51 कुल 211 अभियुक्त की गिरफ्तारी की गई है। जबकि बलात्कार कांड में शामिल 2 अभियुक्त एससी-एसटी  कांडों के 5 अपहरण मामले में 3 ,लूट कांड में शामिल 6, महिला उत्पीड़न कांड में 2 और चोरी के कांडो में 2 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है। उन्होने बताया कि इसके अलावे 1 पिस्तौल, 1 कारतूस, 1 खोखा समेत 79 सौ रुपए बरामद किए गए हैं। वही यातायात अधिनियम का उल्लंघन करने को लेकर तीनों जिलों में 5 लाख 42 हजार 8 सौ रुपए जुर्माने के रुप में वसूले गए हैं। डी आई जी श्री कुमार ने बताया कि तीनों जिलों में 421 लीटर देषी शराब और 3360 लीटर विदेशी शराब जप्त किया गया है। वही घनश्यामपुर थाना कांड संख्या 109/18 में सोने का चैन, 1 जोड़ी चांदी का पायल, मोबाइल बरामद की गई है। जबकि अलीनगर थाना कांड संख्या 86/18 की अपहृत संगीता देवी को बरामद किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS