ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पं. दीनदयाल के चिंतन को मूर्त रूप देने के लिए प्रधानमंत्री कटिबद्ध : आरके सिन्हा
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2017 4:03:06 PM
पं. दीनदयाल के चिंतन को मूर्त रूप देने के लिए प्रधानमंत्री कटिबद्ध : आरके सिन्हा

दरभंगा, (हि.स.)। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी समारोह को गरीब कल्याण वर्ष के रूप में भारत सरकार और भाजपा द्वारा मनाया जा रहा है । इसी क्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा ने पं दीनदयाल उपाध्याय के सानिध्य में बिताए अपने संस्मरणों को सुनाया और कहा कि पंडित जी का जब भी संस्मरण करता हूं, एक मुस्कुराता चेहरा, सरल-सहज व मिलनसार स्वभाव एवं उनके सादगी भरे जीवन से अभीभूत हो जाता हूं ।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि गरीबों के प्रति जैसी गंभीर चिंतन पं दीनदयाल उपाध्याय की थी, उसे मूर्त रूप देने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कटिबद्ध दिखते हैं । उन्होंने कहा कि नवभारत व इसकी अवधारणा की बातें जो आजकल विभिन्न राजनेताओं एवं राजनीतिक दलों द्वारा की जा रही है, उसकी परिकल्पना उपाध्याय जी द्वारा आजादी से पहले ही की जा चुकी थी।

उन्होंने कहा कि कहा कि गांव, गंगा व गाय की सेवा के बगौर गरीब उत्थान की बात करना बैमानी है । भारतीय सभ्यता की मूल भावना के अनुरूप गांव, गंगा और गाय की सेवा ही केन्द्र सरकार की भविष्यगामी योजनाओं में है । वर्तमान नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार गांव की स्वच्छंदता, गंगा की अविरलता के लेकर काफी चिंतित है । इसे लेकर दूरगामी योजना केंद्र सरकार बना रही है । 

इससे पहले सांसद श्री सिन्हा का स्वागत मिथिलांचल की परम्परानुसार पाग-चादर व मखाना के माला से नगर विधायक संजय सरावगी द्वारा किया गया। फिर जिप सदस्य हेमन्त झा द्वारा श्री सिन्हा को एक मिथिला पेंटिंग भेंट स्वरूप प्रदान की गयी ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS