ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
अपने समाज में सकारात्मक पहल की दिशा में जुट जाएँ : मोहन भागवत
By Deshwani | Publish Date: 24/1/2018 11:25:16 AM
अपने समाज में सकारात्मक पहल की दिशा में जुट जाएँ : मोहन भागवत

दरभंगा, (हिं.सं). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा मोहन भागवत ने बुधवार को संघ के स्वयंसेवकों का आह्वान करते हुए उनसे अपने आचरण से समाज में सकारात्मक पहल करने। 
 
उन्होंने कहा कि संघ का संस्कार बडबोलेपन का और अपनी मतलब साधने के लिए कुछ भी कह देने का नहीं है। उन्होंने कहा कि संघ के स्वयसेवकों का कार्य समाज में दिखना चाहिए।
 
डा भागवत डीएमसीएच आडीटोरियम में नगर एकत्रीकरण में स्वयसेवकों को और कुछ विशिष्ट नागरिकों को संबोधित कर रहे थे। अध्यक्षता उतर-पूर्व क्षेत्र के संघचालक ई सिद्धि नाथ सिंह ने की। इस अवसर पर उतर-पूर्व क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रचारक रामदतजी, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, राज्यसभा सांसद आर के सिंहा उपस्थित थे । डा भागवत ने कहा कि संघ में शाखा का कार्य नित्य-प्रतिदिन तपस्या का कार्य है। जिसमें व्यक्ति का नवनिर्माण होता है।लेकिन इस व्यक्ति का उपयोग समाज में बदलाव लाने के लिए होना चाहिए।
 
जब व्यक्ति बदलेगा तभी समाज बदलेगा। समाज बदलेगा तभी देश की दशा और दिशा बदलेगी। डा भागवत ने कहा कि संघ के स्वयसेवकों को राजनीतिक और विवादास्पद विषयों से बचते हुए ऐसे कार्य करने चाहिए जिसपर देश के सभी राजनीतिक विचारधारा के अधिकांश लोग एकमत है । उन्होंने कहा कि परिवार को अच्छे संस्कार, देश, समाज के सभी वर्ग और जाति के लोगों को अपने ही परिवार का सदस्य मानने की आवश्यकता है ।
 
डॉ भागवत ने कहा कि छुआछूत, वैमनस्यता को समाप्त कर सामाजिक समरसता कायम करना और किसानों की खेती को लाभप्रद बनाने के लिए गौवंश संवर्द्धन तथा जैविक खेती को बढावा देना ऐसे कार्य हैं, जो दिखते तो छोटे है, किन्तु इनका समाज में परिवर्तन की दिशा में बहुत बडा योगदान हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS