ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
डीएम ने साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में दिए कई निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2018 2:55:39 PM
डीएम ने साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में दिए कई निर्देश

दरभंगा (हि.स.)। समाहरणालय परिसर स्थित सभागार में सोमवार को जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक बुलाई गई। जिसमें लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को प्राप्त परिवाद पत्रों को 60 दिनों के अंदर निवारण करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि लोक शिकायत निवारण सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता सूची में है। इसलिए कोताही बरतने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध अर्थदंड के साथ-साथ विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने राजस्व की समीक्षा करते हुए कहा कि ऐसी राशि जो 31 मार्च तक व्यय नहीं हो पाएगी, उसे 31 जनवरी तक समेकित निधि कोष में जमा करने का आदेश दिया। साथ ही अनावश्यक खोले गए बैंक खातों को बंद करने का निर्देश दिया।
बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के लिए 21 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला निर्माण की तैयारियों पर उन्होंने विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने 16 जनवरी को प्रखंड स्तर के लोक शिक्षा केंद्र पर नव-साक्षर महिलाओं का सम्मेलन आयोजित करने को कहा। इसकी जिम्मेदारी उन्होंने प्रेरक, टोला सेवक और तालीमी मरकज को दी। विद्यालय शिक्षा समिति की बैठक कर छात्रों और अभिभावकों को 21 जनवरी के कार्यक्रमों की जानकारी देने को कहा। साथ ही उसी दिन प्रखंड कार्यालयों और समाहरणालय में बुद्धिजीवियों, जनप्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिगणों और गणमान्य व्यक्तियों की बैठक की जाएगी। प्रचार-प्रसार के लिए कला-जत्था की टीमों को समाहरणालय से विभिन्न प्रखंडों के लिए रवाना की जाएगी। वातावरण निर्माण के लिए प्रखंड स्तर पर क्रिकेट मैच का आयोजन होगा। वहीं जिला स्तर पर नेहरू स्टेडियम में क्रिकेट मैच का आयोजन होगा।
इस बैठक में अपर समाहर्ता मो. मबीन अली अंसारी, उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, सदर एसडीओ डॉ. गजेंद्र प्रसाद सिंह, बेनीपुर एसडीओ अमित कुमार, बिरौल एसडीओ मो. शफीक सहित जिले और प्रखंड के सभी पदाधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS