ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
डीएम नेे 19 तक सभी स्कूलों कोे बंद रखने का दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 5:38:54 PM
डीएम नेे 19 तक सभी स्कूलों कोे बंद रखने का दिया निर्देश

दरभंगा, (हि.स.)। दरभंगा के जिलाधिकारी डा. चन्द्रशेखर सिंह ने भारी बारिश के साथ-साथ संभावित बाढ़ के मद्देनजर 19 अगस्त तक जिले के सरकारी एवं निजी विद्यालयों में पठन-पाठन कार्य स्थगित रखे जाने संबंधी आदेश निर्गत किया है । इस आशय की पुष्टि करते हुए डीपीआरओ कन्हैया कुमार ने बताया है कि जिले के केवटी प्रखंड अंतर्गत कोठिया के निकट बाढ़ का पानी सड़क के ऊपर से बह रहा है । 

वहीं, दरभंगा शहर के कुछ हिस्सों में बाढ़ के पानी के प्रवेश करने की आशंका कोे देखते हुए मुख्य अभियंता की देख-रेख में राहत कार्य तेज कर दिया गया है । वहीं, शहर के नाका नं-2 के निकटवर्ती पटेल चौक के पास पानी का दबाव अब भी बना हुआ है। उन्होंने शहरवासियों से संभावित बाढ के मद्देनजर अलर्ट रहने संबंधी अपील भी की है। इस बीच जिलाधिकारी ने राज्य के आलाधिकारियों को बाढ़ के बाबत त्राहिमाम संदेश भेजकर सहायता की अपील की है। घनश्यामपुर एवं जाले में आई बाढ़ के बाबत जिलाधिकारी के निर्देश पर राहत व बचाव के संदर्भ में उन्होंने बताया कि घनश्यामपुर प्रखंड में प्रशासन द्वारा 40 एवं जाले प्रखंड में 20 नावें उपलब्ध कराई गई हैं । साथ ही स्वच्छ पेयजल हेतु हेलोजीन व क्लोरीन के वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। वहीं, प्रखंड मुख्यालयों पर सांप काटने के उपचार की दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करा दी गई है। साथ ही बाढ़ से बेघर हुए लोगों के लिए पॉलीथीन सीट भी उपलब्ध करा दी गई है। प्रभावित इलाकों में मरीजों के समुचित इलाज हेतु डाक्टरों की प्रतिनियुक्ति किए जाने संबंधी जानकारी भी उन्होंने दी है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS