ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
दरभंगा: कमला-बलान का पश्चिमी तटबंध टूटा, लाखों लोग प्रभावित
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 9:29:56 AM
दरभंगा: कमला-बलान का पश्चिमी तटबंध टूटा, लाखों लोग प्रभावित

दरभंगा, (हि.स.)। कमला-बलान नदी का पश्चिमी तटबंध टूटने से बिहार के दरभंगा जिले के तीन प्रखंड बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। तटबंध टूटने से गौराबौराम एवं अलीनगर विधानसभा के 33 पंचायत में लगभग दो लाख की आबादी बाढ़ के चपेट में आ गई है। वहीं घनश्यामपुर प्रखंड के सभी 12 पंचायत, किरतपुर के पांच पंचायत, गोराबौराम के 10 पंचायत एवं बिरौल कुशेश्वरस्थान प्रखंड के पांच-पांच पंचायत बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। 
नए इलाकों में बाढ़ का पानी तेजी से फैलने के कारण लोगों के बीच दहशत का माहौल है। तटबंध के आसपास के गांवों रसयारी, घनश्यामपुर, आधारपुर, बौराम के हजारों लोग घर खाली कर ऊंचे स्थानों पर शरण लेने को मजबूर हैं। एन.डी.आर.एफ की टीम द्वारा प्रभावित लोगों को ऊंचे स्थान पर पहुंचाए जाने का काम जारी है। तटबंध के टूटने के बाबत पूछे जाने पर घनश्यामपुर के सीओ रंभू कुमार ने बताया है कि रात डेढ़-दो बजे के बीच प्रखंड क्षेत्र के बुढैब-इनायतपुर पंचायत के निकट बांध टूटा है। उन्होंने बताया कि बांध की क्षमता 57 फीट है, जबकि पानी 57.15 फीट होने के कारण बांध उक्त स्थल पर टूट गया। साथ ही उन्होंने बांध के टूटने की एक वजह निर्माण सामग्री के अभाव में कमजोर तटबंध का समय से मरम्मत कार्य सम्पन्न नहीं होने को भी बताया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS