ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मुस्लिमों की भावना को भड़काने के लिए ईदगाह में लगाए गए विवादित पोस्टर
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2017 8:04:31 PM
मुस्लिमों की भावना को भड़काने के लिए ईदगाह में लगाए गए विवादित पोस्टर

दरभंगा, (हिस)| बिहार में दरभंगा जिले के नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत किलाघाट स्थित मदरसा हमीदिया में सोमवार को जहां हज़ारों की तादाद में मुसलमान भाइयों ने ईद की नवाज़ अता की। वहीं, इबादत-स्थल पर लगे एक विवादित पोस्टर ने ईद के उत्सवी माहौल में जहर घोलने का भी प्रयास किया है । 

दरअसल , सोमवार को किलाघाट स्थित मदरसा हमीदिया में ईद की नवाज अता करने भारी संख्या में मुस्लिम विरादरी के लोग पहुंचे थे जहां पहले से ही किसी ने एक विवादित पोस्टर चिपका कर छोड़ रखा था । इसमें मुस्लिम भावना को भड़काने वाले आशय से संबंधित मैसेज को पड़ोसने का प्रयास किया गया है । पोस्टर लगाने का प्रायः थीम भी यही है कि देश का मुसलमान न सिर्फ असुरक्षित है, बल्कि उसकी अब देश भर में खून भी बहाए जा रहे है । पोस्टर किसने और कब लगाया किसी को कुछ पता नहीं चल पा रहा है क्योंकि पोस्टर के नीचे सिर्फ ' पोपुलर फ्रंट आफ इण्डिया' लिखा हुआ है। 

ईद की नवाज़ अता करने आए ज्यादातर मुसलमान बिरादरी के लोगों के अुनसार ईद जैसे मौके पर ऐसे विवादित पोस्टर का लगाया जानाएक सोची-समझी साजिश का हिस्सा हो सकता है । बहरहाल, दरभंगा नगर के भाजपा विधायक संजय सरावगी ने इस विवादित पोस्टर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि जिला प्रशासन जल्द से जल्द वहां से न सिर्फ उक्त पोस्टर को हटवाएं बल्कि पोस्टर लगाने वालों को चिन्हित कर उस पर देशद्रोह के तहत मुकदमा चलाकर कानूनी कार्यवाही करे। 

साथी ही विधायक ने आतंकियों के दरभंगा माड्यूल की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार सरकार के खुफिया रिपोर्ट से साबित हो चुका है कि इस शहर के ईर्द-गिर्द आतंकी गतिविधियों का जोर चरम पर है । फिर भी सरकार ऐसे लोगों से न तो निपट पा रही है और न ही ऐसे लोगों के विरुद्ध कोई कार्रवाई करने में सक्षम ही हो पा रही है। विधायक ने सरकार और पुलिस की मंशा पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा है कि उक्त पोस्टर को ईद के नवाज़ के समय उपस्थित पुलिस सहित सब ने देखा है, परन्तु सरकार व सरकारी तंत्र के ढुलमुल रवैये के कारण समय रहते इसे हटाया जाना संभव न हो सका ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS