ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
शत-प्रतिशत अंक लाकर छात्रों ने बढ़ाया दरभंगा का मान
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 11:43:03 AM
शत-प्रतिशत अंक लाकर छात्रों ने बढ़ाया दरभंगा का मान

दरभंगा, (हि.स.)। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड का गुरुवार को जैसे ही दसवीं कक्षा के परिणाम घोषित किए गए , वैसे ही रिजल्ट का परिणाम को देखने के लिए साइबर कैफे पर छात्रों की भीड़ उमड़ने लगी।

इस बार मैट्रिक की परीक्षा में कुल 51 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए हैं, जिसमे मात्र 14 फीसदी छात्र ही प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। इस बार बिहार बोर्ड में 500 में 465 अंक प्राप्त कर प्रेम कुमार दसवीं क्लास के टॉपर बने। जैसे ही गुरुवार को दोपहर के एक बजे के बाद बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने दसवीं के परीक्षाफल की घोषणा की, वैसे ही शाहगंज बेंता स्थित जीएसटी कोचिंग में छात्रों का जमावड़ा लग गया और मिठाइयों का दौर चलने लगा।
जीएसटी कोचिंग के कुछ छात्रों ने (हेमंत राय और अजित कुमार ) गणित के विषय में 100 में से 100 अंक प्राप्त हुए, वही विज्ञान समाजिक विज्ञान एवं संस्कृत जैसे विषयों में भी छात्रों ने बाजी मारी है। जिस संदर्भ में संस्थान के निदेशक एसके गोविन्द बताया है कि पिछले वर्ष भी दरभंगा टॉपर आलोक कुमार हमारे संस्थान का छात्र रहा था और इस बार भी हमारे यहां के छात्रों ने गणित में 100 में 100 लाकर हमारे संस्थान का मान बढ़ाया है।
 
इसके लिए हम अपने संस्थान के छात्रों के साथ-साथ गणित के शिक्षक केशव सिंह को धन्यवाद ज्ञापित करता हूं, जिनकी मेहनत से हमारे छात्रों ने ऐसी सफलता अर्जित की है। वहीं, इस अवसर पर संस्थान के निदेशक एस के गोविन्द ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी छात्रों व शिक्षकों के बीच पुरस्कार स्वरूप स्मृति चिन्ह भी वितरित किए।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS