ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
चलती ट्रेन में श्लोक पढ़ किया योग साधना का एहतराम
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2017 3:36:18 PM
चलती ट्रेन में श्लोक पढ़ किया योग साधना का एहतराम

 दरभंगा,  (हिस)। विश्व योग दिवस पर जब दुनिया के लगभग तमाम देशों के लोग योग कर स्वस्थ शरीर हेतु योग को अपना समर्थन दे रहे हैं, वहीं इस योग का नेतृत्व जब भारत कर रहा हो तो ऐसे मौकों पर योग के प्रति देशवासियों का उत्साह चरम पर होना लाजमी जान पड़ता है। कुछ ऐसा ही नज़ारा बिहार के दरभंगा में वुधवार को विश्व योग दिवस के मौके पर देखने को मिला। जब यहाँ के लोगों ने चलती ट्रेन में ना सिर्फ योगा किया, बल्कि श्लोक-मंत्र पढ़कर भी इस योग साधना की इस विधा का एहतराम किया। और यह सब कुछ हुआ चलती ट्रेन में।

हूआ यूँ कि जयनगर से चलकर पटना जाने वाली कमला-गंगा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में एक योग गुरु निर्भय शंकर जी ने सुबह-सुबह ट्रेन में ही योग करना प्रारंभ कर दिया। फिर बाकी यात्रियों ने भी इनका बखूबी साथ दिया और विश्व योग दिवस पर ट्रेन में सफर कर रहे लोगों ने चलती ट्रेन में उनके साथ योग करना प्रारंभ कर दिया। सफर में होने के कारण वे किसी योग शिविर में नही पहुँच सकते थे। ट्रेन में सफर कर रहे कई लोगों ने योग कर एक अलग तरह के आनंद की अनुभूति भी महसूस की। योग गुरु की मानें तो उन्होंने यह संदेश देने की कोशिश-मात्र की है कि योग कहीं भी रहकर किया जा सकता है और अच्छी सेहत के लिए इसे नियमित रूप से करना चाहिए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS