ब्रेकिंग न्यूज़
रेलवे में बंपर वैकेंसी, आरपीएफ के लिए 9 हजार से अधिक आवेदन मंगायेकल कर्नाटक की कमान संभालेंगे कुमारस्वामी, कांग्रेस के 22 और जेडीएस के 12 विधायक बनेंगे मंत्रीतमिलनाडु के हिंसक प्रदर्शन में 11 लोगों की मौत, राहुल ने बताया- सरकार समर्थित आतंकवादउपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत इन दो मंत्रियों के खिलाफ कोर्ट से सम्मन जारीसुप्रीम कोर्ट ने भाजपा नेता को दिया बड़ा झटका, महिला पत्रकार टिप्पणी मामले में दिया गिरफ्तारी का आदेश50 लोगों ने जताई गीता से शादी की मंशा, जल्द होगा स्वंयवरतमिलनाडु में वेदांता यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन हुआ हिंसक, 9 लोगों की मौतआर्कबिशप का खत- खतरे में देश की धर्मनिरपेक्षता, भड़की भाजपा
झारखंड
सोलर स्ट्रीट लाइट अधिष्ठापन में घपला, पांच मुखिया और पंचायत सचिव को नोटिस
By Deshwani | Publish Date: 8/3/2017 3:36:51 PM
सोलर स्ट्रीट लाइट अधिष्ठापन में घपला, पांच मुखिया और पंचायत सचिव को नोटिस

चतरा। सिमरिया प्रखंड में सोलर स्ट्रीट लाइट अधिष्ठापन में लाखों रूपये का घोटाला किया गया है। यह घोटाला 13वीं और 14वीं वित्त आयोग की राशि में हुआ है। इस संबंध में पांच पंचायतों के मुखिया और पंचायत सचिव को नोटिस कर घोटाले की राशि जमा करने का आदेश दिया गया है। आदेश का अनुपालन नहीं करने पर उनके विरुद्ध सर्टिफिकेट केस दर्ज करने की चेतावनी भी दी गई है। यह आदेश प्रभारी बीडीओ जयप्रकाश करमाली ने मुखिया और पंचायत सचिव को दिया है। आदेश जबड़ा मुखिया कृष्णा साहू,बगरा मुखिया सरोज गंझू, डाड़ी मुखिया सुगन महतो, पगार के मुखिया सरिता देवी और हुरनाली मुखिया तुलिया देवी को दिया गया है। 
उपायुक्त सह- जिला दंडाधिकारी के कार्यालय के आदेशानुसार उक्त कारवाई की गई है । आदेश में कहा गया है कि सोलर स्ट्रीट लाइट की आपूर्ति एवं अधिष्ठापन के लिए 16852 रुपये निर्धारित किए गए थे। लेकिन मुखिया और पंचायत सचिव ने निर्धारित प्रावधान एवं नियमों का उल्लंघन करते हुए मनमाने ढंग से 31,500 प्रति सोलर स्ट्रीट लाइट की दर से खर्च कर दिया। आदेश में आगे यह भी कहा गया है कि मुखिया और पंचायत सचिव ने निजी लाभ के लिए अनुशंसित राशि से अधिक का भुगतान संबंधित आपूर्तिकर्ता को किया है। 
इससे प्रत्येक सोलर स्ट्रीट लाइट में 14,628 रुपये अतिरिक्त सरकारी राशि का दुरुपयोग किया गया है। उक्त राशि को अविलंब नजारत में जमा करने का आदेश दिया गया है। इसके अनुसार हुरनाली के मुखिया को 211,904 रुपये, बगरा के मुखिया को 190,164 रुपये वहीं पगार, जबड़ा और डाड़ी के मुखिया को 131,652 रुपये अविलंब जमा करने का आदेश दिया गया है। इधर, अन्य पंचायतों में भी सोलर स्ट्रीट लाइट अधिष्ठापन में किए गए भुगतान की जांच-पड़ताल जारी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS