ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
शिक्षिका की प्रताड़ना से परेशान छात्राओं ने किया हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2017 4:57:16 PM
शिक्षिका की प्रताड़ना से परेशान छात्राओं ने किया हंगामा

चतरा, (हि.स)। जवाहर नवोदय विद्यालय में हिंदी की शिक्षिका सह हायर सेकेंडरी की हाउस मिस्ट्रेस कुमारी पदमिनी छात्राओं को टॉचर करती हैं। शिक्षिका पिछले तीन माह से छात्राओं को बात-बात पर परेशान कर रही है। शिक्षिका की प्रताड़ना से तंग आकर मंगलवार अहले सुबह विद्यालय की नवम से लेकर 12वीं तक की छात्राओं ने प्राचार्य का घेराव किया और शिक्षिका सह हाउस मिस्ट्रेस को हटाने की मांग की। लगभग दो घंटे तक छात्राओं ने प्राचार्य कक्ष में हंगामा किया और प्राचार्य से न्याय की गुहार लगाती रही। 

प्राचार्य ने छात्राओं से आरोपी शिक्षिका के विरुद्ध कार्रवाई के लिए 24 घंटे का समय मांगा और मौके पर ही उन्हें हाउस मिस्ट्रेस से हटाने तथा बालिका छात्रावास के पास ही स्थित आरोपी शिक्षिका का हाउस क्वाटर बदलने की बात कही। तब जाकर छात्राएं शांत हुईं। प्राचार्य देवेश नारायण को तीन पन्ने में दिए आवेदन में छात्राओं ने कहा है कि हिंदी शिक्षिका कुमारी पदमिनी छात्राओं को जंगली, छुछुंदर और छोकड़ी कहकर बुलाती हैं। हिंदी शिक्षिका कुमारी पदमिनी की प्रताड़ना से प्रताड़ित छात्राओं ने दो माह पूर्व भी प्राचार्य को लिखित आवेदन दिया था। 22 दिसम्बर 2016 को भी छात्राओं ने प्राचार्य को आवेदन देकर शिक्षिका पर प्रताड़ित करने तथा उन्हें हाउस मिस्ट्रेस के पद से हटाने की मांग की थी। उस समय आवेदन देने के बाद प्राचार्य ने छात्राओं और शिक्षिका के साथ बैठक कर मामले को शांत करा दिया था। 
दिसम्बर माह में छात्राओं द्वारा प्राचार्य को आवेदन देने के बाद से शिक्षिका छात्राओं को और प्रताड़ित करने लगी। इसके बाद छात्राओं ने हंगामा किया। विद्यालय के प्राचार्य देवेश नारायण ने कहा कि मामला काफी गंभीर है। तत्काल आरोपी शिक्षिका कुमारी पदमिनी को हाउस मेस्ट्रेस से हटा दिया गया है। शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिजनल ऑफिस पटना को पत्र भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन माह पूर्व भी उक्त शिक्षिका के खिलाफ छात्राओं ने आवेदन दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS