ब्रेकिंग न्यूज़
सत्याग्रह एक्सप्रेस से जीआरपी पुलिस ने शराब के साथ दो व्यक्ति को किया गिरफ्ताररक्सौल में विवाहिता ने पंखे में फाँसी लगा कर आत्महत्या कीसमस्तीपुर: 31 अक्टूबर तक इंटरसिटी स्पेशल टे्रनों का होगा परिचालनअनलॉक 5: 15 अक्टूबर से खुल जाएंगे सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स, स्कूल कब से खुलेंगे, जानने के लिए गाइडलाइंस पढ़ेंसीएम योगी ने हाथरस पीड़िता के पिता से विडियो कॉलिंग से की बात, परिवार के सदस्य को मिलेगी नौकरी और घरभारत ने किया रक्षा शक्तियों में और इजाफा, ब्रह्मोस मिसाइल का सफल परीक्षण, मारक क्षमता 400 किमी से ज्यादाबिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी के प्रभारी होंगे देवेंद्र फडणवीस, 'दो दिनों में हो जाएगा सीट शेयरिंग पर फैसला'बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी के प्रभारी होंगे देवेंद्र फडणवीस, 'दो दिनों में हो जाएगा सीट शेयरिंग पर फैसला'
झारखंड
हाईवा परिचालन से नवनिर्मित सड़क हुई बदहाल
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2017 10:52:26 AM
हाईवा परिचालन से नवनिर्मित सड़क हुई बदहाल

चतरा, (हि.स.)। गिद्धौर प्रखंड के पहरा पंचायत स्थित केंदुआ गांव के ग्रामीण काफी परेशान हैं। परेशानी की वजह केंदुआ गांव होते हुए रामकृपाल सिंह कंट्रक्शन के सलीमपुर में स्थापित प्लांट में हाईवा द्वारा पत्थर की आपूर्ति होना बताई जा रही है। बताया जाता है कि शाम ढलते ही इस सड़क से सैकड़ों हाईवा पत्थर लेकर प्लांट जाते हैं। यही कारण है कि केंदुआ मोड़ से सलीमपुर तक की संपूर्ण सड़क जर्जर हो गई है।
यहां तक कि पहरा मोड़ से सलीमपुर वाया गिद्धौर मोड़ तक की नवनिर्मित सड़क पूरी तरह से बर्बाद हो गई। जगह-जगह पर सड़क में दो से तीन फीट के गड्ढे हो गए हैं। इसकी शिकायत कंपनी में किए जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इधर बताया गया कि हाईवा से पत्थर की आपूर्ति हंटरगंज के जयशंकर कंट्रक्शन द्वारा की जा रही है। सिमरिया के एक माइंस से पत्थर लोडेड हाईवा केंदुआ गांव होते हुए प्लांट पहुंच रहे हैं। ग्रामीणों का कहना था कि हाईवा परिचालन से संपूर्ण पथ जर्जर हो रहा है। 
पथ मंडल चतरा द्वारा 20 दिन पूर्व ही पहरा सलीमपुर वाया गिद्धौर पथ का निर्माण कराया गया है। पथ का निर्माण राज्य संपोषित योजना के तहत कराया गया है परंतु जयशंकर कंट्रक्शन द्वारा इस पथ से 20 से 25 टन लोडेड हाईवा का परिचालन किया जा रहा है, जिससे सड़क पूरी तरह से बर्बाद हो गई। यह सड़क आठ टन क्षमता भार के लिए बनाई गई थी। पथ प्रमंडल के जिला अभियंता ने बताया कि इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS