ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
छपरा
छपरा सदर अस्पताल में माॅक ड्रील का हुआ आयोजन, आगलगी की सुरक्षा की दी गयी जानकारी
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2019 9:41:33 PM
छपरा सदर अस्पताल में माॅक ड्रील का हुआ आयोजन, आगलगी की सुरक्षा की दी गयी जानकारी

छपरा। सदर अस्पताल में आगलगी की घटना को रोकने के सुरक्षा उपायों की जानकारी चिकित्सा कर्मचारियों को उपलब्ध कराने के लिए माॅक ड्रील का आयोजन शनिवार को किया गया। जिमसें सभी कर्मियों व मरीजो को आग से बचाव के बारे में जानकारी दी गयी। अग्निशमन विभाग के पदाधिकारियों ने कर्मियों व लोगों को जागरूक किया। इस दौरान सदर अस्पताल के अग्निशमन सुरक्षा के लिए ऑडिट किया गया। 

 
 
लक्ष्य योजना के तहत सदर अस्पताल का होगा प्रमाणिकीकरण
 
 सिविल सर्जन डा माधवेश्वर झा ने कहा कि सदर अस्पताल का लक्ष्य कार्यक्रम के तहत प्रमाणिकरण करना है। इसको लेकर सभी संसाधनों व सुविधा उपलब्ध कराया जा रहा है और लक्ष्य कार्यक्रम के मानकों के अनुरूप सदर अस्पताल के प्रसव कक्ष तथा ऑपरेशन थियेटर को सुसज्जित कर दिया गया है । उन्होंने कहा कि प्रसव कक्ष और ऑपरेशन थियेटर को बेहतर बनाने से मरीजों को सुविधा व सहुलियत हो रही है। उन्होंने कहा कि मैन पाॅवर की कमी को भी दूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में अग्नि सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक संसाधनों को विकसित किया गया है ।
 
डॉक्टरों व चिकित्साकर्मियों को दिया गया ट्रेनिंग
 
 सभी कर्मचारियों तथा चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिया गया है और माॅक ड्रील के माध्यम से उनके ज्ञान व कौशल को अप टू डेट किया गया । इस अवसर पर जिला अग्निशमन पदाधिकारी कन्हैया यादव ने कहा कि आपदा को रोका तो, नहीं जा सकता है लेकिन आपदा प्रबंधन की बेहतर जानकारी व प्रबंधन होने से क्षति को कम किया जा सकता है। 
 
ये पदाधिकारी थे मौजूद
 
इस अवसर पर डीपीसी रमेशचन्द्र कुमार, डीपीएम धीरज कुमार, अग्निशमन विभाग के एएसआई विनोद कुमार, विकास पासवान, अस्पताल प्रबंधक राजेश्वर प्रसाद, लेखा प्रबंधक बंटी कुमार आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS