ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
छपरा में आभूषण दुकान समेत तीन दुकानों का शटर तोड़ कर 5 लाख की संपति चोरी
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2018 9:23:56 PM
छपरा  में आभूषण दुकान समेत तीन दुकानों का शटर तोड़ कर 5 लाख की संपति चोरी

 

छपरा। गणपत आर्यन। देशवाणी।


 जिले के अवतार नगर थानाक्षेत्र के धनौरा बाजार स्थित आभूषण दुकान समेत दो किराना दुकान से करीब पांच लाख की नकदी व संपति चोरी हो गई है। इसमें ओम ज्वेलर्स दुकान से करीब तीन लाख की संपति चोरी गई है। वहीं दो किराना दुकान से नकदी समेत करीब दो लाख की संपति चोरी हुई है। आभूषण दुकान के अलावें गुप्ता किराना तथा युगल किराना स्टोर तीन दुकानों का शटर तोड़कर रविवार की रात चोरों ने सीरियल चोरी की घटना को अंजाम दिया है। घटना की जानकारी दुकानदारों को सुबह तब हुई जब स्थानीय लोगों की नजर पड़ी। एक के बाद एक लगातार तीन दुकानों के शटर के ताले टूटे पड़े है। जिसकी सूचना दुकानदारों को देने के साथ स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर पहुंच अवतार नगर पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस को फिलहाल कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगी है। बहरहाल चोरो की सुराग पाने की कोशिश में पुलिस अलग अलग कई बिन्दुओं को आधार बनाकर जांच मे जुटी हुई है।


दो दुकानों के पीछे से सेंध लगाकर घटना को अंजाम दिया गया है


इस संबध मे धनौरा निवासी ओम ज्वेलर्स के मालिक अशोक कुमार द्वारा स्थानीय थाने को एक लिखित आवेदन देकर मामले की प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमे बताया है कि चोरों  द्वारा मार्केट के पीछे से सेंधमारी कर चोर अन्दर दाखिल हुए व दुकान का ताला तोड़ तिजोरी में रखे नकद 90 हजार समेत चांदी के 10 जोड़े पायल कीमत 20 हजार सोने की 23 कील कीमत 25 हजार सोने की कान बाली कीमत 75 हजार समेत कुल 3 लाख के समान चोरी कर ली। वहीं  पास के गुप्ता किराना स्टोर के ताले तोड़ गल्ले में रखे रूपये व सिक्के समेत कुल नकद 18 हजार व लगभग 10 हजार रूपये मूल्य के तेल साबून तथा ग्रामीण बैक के दो पासबुक की भी चोरी होने की  प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं युगल किरान स्टोर के शटर उखाड़ चोरो ने 25 हजार नकद समेत करीब 15 हजार मूल्य के तेल साबून व काजू किशमिश की चोरी की गई है ।  जिसमे चौथा दुकान सुधा पार्लर को भी चोरो ने अपना निशाना बनाया। जिसके पीछे सेंधमारी कर दो इट्‌ट उखाड छोड़ दिया गया है। जिसको लेकर बाजार के दुकानदारों में दहशत का माहौल है। दुकानदारों ने बताया कि पहले भी कुछ दुकानों में चोरी की घटना हुई है लेकिन इस तरह से एक साथ तीन दुकानों में चोरी नहीं हुई है। यहां बता दें कि इससे दुकानदारों में दहशत है।


दो दिन पहले डुमरी जुअरा स्टेशन पर छह दुकानों में हुई थी चोरी,अब तक पुलिस की हाथ खाली


यहां बता दें कि धनौरा बाजार से दो दिन पहले करीब तीन किलोमीटर दूरी स्थित डुमरी जुअरा स्टेशन के पास स्थित छह दुकानों से ताला तोड़ चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। सनद रहे कि दो दिन पहले धनौरा बाजार कबुरगाहा के पास एक सब्जी विक्रेता चंदन कुमार साह से बदमाशों ने रास्ते में घेरकर तीन हजार नकदी व मोबाइल छीन लिया था। इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं है।


क्या कहते है थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि घटना की प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है । एक साथ तीन दुकानों का शटर काट चोरी की गई है इसमें किसी गैंग का हाथ लग रहा है।


खैरा में मोबाइल दुकान में हजारों की सम्पति की चोरी
खैरा थाना क्षेत्र के खैरा भट्टी चौक के पास रविवार रात्रि में चोरो ने एक मोबाइल दुकान को निशाना बनाया। चोरो ने दुकान से करीब 50 हजार  की संपति चोरी कर ली है। दुकानदार खैरा गांव के परशुराम सिंह के पुत्र गोबिन्द कुमार उर्फ भोला  ने स्थानीय थाना को आवेदन देकर अज्ञात चोर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया है। दुकानदार भोला ने बताया कि प्रतिदिन की तरह वह नौ बजे दुकान बंद कर घर चला गया। सुबह करीब छह बजे सूचना मिला कि दुकान का ताला काट कर समान चोरी कर लिया गया। मौके पर पुलिस पहुंच कर दुकान की जांच की। इस दौरान 25 सौ नगद व मोबाइल समेत लगभग चार हजार की सम्पति की चोरी करने की बात की पुष्टी हुई। बताते चले कि इस थाना क्षेत्र में एक माह के अंदर दूसरी चोरी की घटना है। 14 अगस्त की रात्रि थाना कैम्पस लगभग पचास मीटर स्थित एक किराना दुकान से हजारों रुपया की नगद की चोरी कर लिया गया। इस संबंध में थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि चोरी की घटना की सूचना मिली है। पड़ताल किया जा रहा है। चोरो को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जायेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS