ब्रेकिंग न्यूज़
चकिया में बाइक लूटने में असफल अपराधियों ने युवक को मारी गोलीनेपाल से वतन लौट रहे करीब 400 भारतीय को बीरगंज प्रशासन ने रोका, डिटेंशन सेन्टर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, कर रहे भारत बुलाने की अपीलउत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डा
छपरा
अंतरराष्ट्रीय अंगदान दिवस पर होंगी सम्मानित सारण की 2 बेटियां प्रीति व ट्विंकल, मिल चुका है आईजी अवार्ड
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2018 8:53:07 PM
अंतरराष्ट्रीय अंगदान दिवस पर होंगी सम्मानित सारण की 2 बेटियां प्रीति व ट्विंकल, मिल चुका है आईजी अवार्ड

छपरा। गणपत आर्यन। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।


अंतरराष्ट्रीय अंगदान दिवस पर दधीचि देहदान समिति की ओर से आयोजित 'संकल्प महोत्सव में एक हजार लोग नेत्रदान-अंगदान और 150 लोग देहदान का संकल्प लेंगे। इस मौके पर समिति की वेबसाइट और ऑनलाइन संकल्प पत्र भरने का शुभारंभ किया जाएगा। वहीं, सारण की दो बेटियों को अपना पूरा शरीर दान करने के लिए सम्मानित किया जाएगा। दोनों युवतियों को 13 अगस्त को पटना में दधीचि देहदान समिति बिहार की ओर से आयोजित अंतर्राष्ट्रीय अंगदान दिवस के अवसर समिति के संरक्षक सह विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे, स्वास्थ्य राज्यमंत्री मंगल पांडेय व अन्य के हाथों सम्मानित किया जाएगा।


-'मैं मरकर भी जिंदा रहूंगी'


हेमनगर निवासी मनोज प्रसाद की पुत्री ट्विंकल कुमारी भी संपूर्ण शरीर, नेत्र हडि्डया, लीवर, कीडनी, हृदय दान कर चुकी है। सारण की बेटी ट्विंकल का कहना है कि मैं मरकर भी नहीं मरूंगी, कई लोगों में मेरी जिंदगी चलती रहेगी व मेरे परिवार वाले हर पल मेरा एहसास करते रहेंगे।


-दोनों ने कई बार किया है रक्त दान


शहर के मौना मुहल्ला निवासी शत्रुघ्न कुमार व आशा देवी की पुत्री प्रीति कुमारी ने भी अपना संपूर्ण शरीर दान कर चुकी है। बता दें कि पहले इन दोनों ने रक्तदान कर बहुत लोगों का जान बचाया है।


-माता-पिता की सहमति से शरीर को दान किया


प्रीति ने बताया कि एनएसएस के विवि समन्वयक डॉ. विद्यावाचश्पति त्रिपाठी से प्रेरणा मिली है। इन्होंने ही शरीरदान करने के लिए प्रेरित किया था, जिसके बाद हमने अपना संपूर्ण शरीर को दान कर दिया। प्रीति व ट्विंकल ने बताया कि वे अपने माता-पिता के सहमति से ही अपने शरीर को दान किया है। दोनों बेटियां जेपीएम कॉलेज में ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं।


-समाज में जागरूकता फैलाने का काम करती हैं


इस संबंध में एनएसएस के पूर्व समन्यवक डॉ. विद्यावाचस्पति त्रिपाठी ने बताया कि जेपीएम कॉलेज की छात्रा प्रीति कुमारी को एनएसएस में उत्कृष्ट योगदान करने के लिए राष्ट्रपति आवार्ड भी मिल चुका है। वे हमेशा समाज में विभिन मुद्दों को लेकर जागरूकता फैलाने का काम करती रहती हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS